क्लीन टेक अग्रणी AirOK Technologies ने ‘क्लैम योर राइट टू क्लीन एयर’ अभियान शुरू किया

Updated on 27-Jul-2023

भारत में स्वच्छ वायु प्रौद्योगिकी में अग्रणी और स्वदेशी अत्याधुनिक एयर प्यूरीफायर के निर्माता एयरओके ने सभी व्यक्तियों को शुद्ध हवा प्रदान करने के मिशन के साथ एक जागरूकता अभियान 'Claim Your Right to Clean Air’ लॉन्च किया है। प्रत्येक व्यक्ति के लिए स्वच्छ हवा को अपने आदर्श वाक्य के रूप में, वे प्रदूषण के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और खुद को कैसे बचा सकते हैं, इसके बारे में जागरूकता बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।

यह अभियान व्यक्तियों को क्राउड फंडिंग के माध्यम से स्वच्छ वायु मिशन का एक सक्रिय हिस्सा बनने में सक्षम बनाता है, जिसे AirOK द्वारा Tykeinvest के सहयोग से धन जुटाने के उद्देश्य से चलाया जा रहा है। यह कहते हुए कि एकत्रित राशि का उपयोग स्वच्छ ऊर्जा के लिए किया जाएगा, एयरओके के सह-संस्थापक और सीईओ वी दीक्षित वारा प्रसाद ने कहा, “अभियान का उद्देश्य उन लोगों को प्रेरित करना है जो महसूस करते हैं कि स्वच्छ हवा एक अधिकार है, न कि केवल प्रत्येक व्यक्ति के लिए, आने की आवश्यकता है। आगे बढ़ो और अपना काम करो। चूंकि योगदान स्वच्छ ऊर्जा में अनुसंधान एवं विकास में सहायता करेगा, हम सभी भारतीयों के लिए शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के मिशन में कॉर्पोरेट और उद्योगों को भी हमारे साथ चलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक हीलियो G99 चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ POCO M5, मिल रही है 90Hz डिस्प्ले और 50MP कैमरा से है लैस

यह अभियान बी2सी क्षेत्र में ब्रांड के प्रवेश के साथ-साथ आता है, क्योंकि अब तक इसने प्रमुख रूप से बी2बी परिचालनों को अंजाम दिया है। AirOK, जिसे कुछ साल पहले IIT चेन्नई द्वारा इनक्यूबेट किया गया था, अत्याधुनिक एयर प्यूरीफायर की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जो इसके पेटेंटेड एफिशिएंट ग्रैनुलर एडसोर्बेंट पार्टिकुलेट अरेस्टर (EGAPA) तकनीक से संचालित होता है। प्यूरिफायर हवा में CO2 के स्तर को कम करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, कई अम्लीय गैसों और 0.1 माइक्रोन तक पार्टिकुलेट मैटर, बैक्टीरिया के संदूषण और हवा से होने वाले फंगल संक्रमण को भी रोक सकते हैं।

Connect On :