ऑफलाइन जाने के 10 साल बाद फिर से लौट रही है Flappy Bird Game! फैंस खुशी से उछल पड़े

ऑफलाइन जाने के 10 साल बाद फिर से लौट रही है Flappy Bird Game! फैंस खुशी से उछल पड़े

इंटरनेट पर इस समय एक खबर ट्रेंड में चल रही है कि ऑफलाइन जाने के लगभग 10 सालों के बाद Flappy Bird गेम की वापसी हो सकती है। असल में इंटरनेट पर फ्लैपी बर्ड फ़ाउंडेशन ने इस गेम के अधिकार हासिल कर लिया हैं, इसी कारण इंटरनेट पर इसे लेकर एक नई लहर सी दौड़ रही है। इस गेम को पसंद करने वाले इसकी वापसी को लेकर उत्साहित हैं। हम सभी जानते है कि यह एक जानी मानी मोबाइल गेम है जिसके निर्माता ने इसे रिलीज़ होने के एक साल से भी कम समय बाद ऑफ़लाइन कर दिया था। अब, “द फ्लैपी बर्ड फ़ाउंडेशन ग्रुप” 2025 में Android और iOS पर गेम को फिर से लॉन्च करने वाला है।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि फ्लैपी बर्ड के मूल निर्माता, डोंग गुयेन, गेम के फिर से लॉन्च का हिस्सा हैं या नहीं। द वर्ज ने टिप्पणी के लिए गुयेन से संपर्क किया, लेकिन उन्हें तुरंत कोई जवाब नहीं मिला। एक्स (Twitter) पर उनका अकाउंट और उनकी गेम डेवलपमेंट कंपनी की वेबसाइट पर कोई हालिया अपडेट नजर नहीं आता है। फ्लैपी बर्ड फ़ाउंडेशन ने कहा कि उसने गेम के अधिकार गेमटेक, एलएलसी से हासिल किए हैं। यह सभी गुयेन से जुड़े भी नहीं हैं।

2014 में अचानक से बंद हो गया था Flappy Bird Game!

2014 में फ्लैपी बर्ड के अचानक बंद होने के बाद, ऐप स्टोर इसके क्लोन्स की मानो बाढ़ आ गई, इसके साथ साथ कई कंपनियों ने इसके ट्रेडमार्क को हथियाने का प्रयास किया था। भले ही उस समय न्ग्यूएन ने गेम को फिर से लॉन्च करने में रुचि दिखाई थी, लेकिन ऐप्पल के ऐप स्टोर के नियमों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया था। नियमों के अनुसार, डेवलपर्स किसी ऐप के नाम को हटाने पर उसका स्वामित्व खो देते हैं, और यदि कोई अन्य डेवलपर इसका उपयोग कर रहा है तो वे इसे उसी नाम से फिर से लॉन्च नहीं कर सकते हैं।

क्या आप भी थे 2013 में Flappy Bird के प्लेयर

अगर आप 2013 में आप एक Flappy Bird Game के प्लेयर थे, तो आपको इस नए कदम से बड़ी खुशी हो रही होगी। क्योंकि अब यह गेम आपके लाइफ में एक बार से आने वाली है। ऐसा हो सकता है कि गेम में अभी भी इतने सालों बाद भी Flappy Bird कैरेक्टर को वैसा ही रखा जाने वाला है। हालांकि, ऐसा हो सकता है कि भविष्य में नए गेम मोड इसमें जोड़े जाएँ, इसके अलावा नए कैरेक्टर आदि भी शामिल किए जाएँ, इसके अलावा यह भी हो सकता है कि कई मल्टीप्लेयर चैलेंज भी जोड़े जाएँ।

नई Flappy Bird वेबसाईट से पता चलता है कि नया राइवल मोड भी गेम में मिल सकता है। इस मोड से आप 99 अन्य प्लेयर्स के साथ चैलेंज ले सकते हैं। इसके अलावा इस बार आप बास्केटबॉल हूप्स से भी बर्ड्स की शूटिंग कर सकते हैं। इसके अलावा आपको इसमें कुछ नए कैरेक्टर भी मिल सकते हैं, जैसे “Peng” The Penguine और Rainbow Mohawk-Sporting “Quirky” भी इसमें आपको मिल सकता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo