Adobe Express अब 8 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध, नए फीचर्स के साथ हर कोई कर सकेगा Pro-level की एडिटिंग

Updated on 13-Sep-2024

क्लाउड-आधारित मोबाइल और वेब डिजाइन टूल, Adobe Express अब अपना इंटरफेस डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों पर हिन्दी, तमिल और बंगाली में भी ऑफर करेगा। इसके अलावा, डेस्कटॉप वेब का ट्रांसलेट फीचर अब 8 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा जिनमें हिन्दी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, तमिल और तेलुगु शामिल हैं।

लेटेस्ट अपडेट के साथ, अब भारत में छात्र और कॉन्टेन्ट क्रिएटर Adobe Express में Adobe Firefly के जनरेटिव AI फीचर्स, जैसे कि जनरेटिव फिल और जनरेटिव इमेज का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे तेजी से स्थानीय वीडियोज़, रिज्यूम, बैनर, लोगो और अन्य बनाए जा सकते हैं।

US-स्थित इस सॉफ्टवेयर कंपनी का कहना है कि यह नया इंटरफेस देशभर में लाखों लोगों को अपने विचारों, जुनून और व्यवसायों को बढ़ावा देने के लिए सबसे अलग और खास डिजाइन बनाने में सक्षम करेगा।

गोविंद बालकृष्णन, सीनियर वाइज़ प्रेजिडेंट, एडोब एक्सप्रेस और डिजिटल मीडिया सर्विसेज़ ने कहा, “भारत में लाखों एक्टिव यूजर्स के साथ, Adobe Express को लोग तेजी से अपना रहे हैं, और हम यूजर इंटरफेस और ट्रांसलेशन फीचर्स को कई भारतीय भाषाओं में पेश करके इस विविध बाजार की तेजी से बढ़ती हुई कॉन्टेन्ट क्रिएशन की जरूरतों को दोगुना करने के लिए उत्साहित हैं।”

भारत के लिए Adobe Express के नए फीचर्स

Adobe Express की नई स्थानीय भाषा क्षमताएं यूजर्स को कई सारे जनरेटिव AI सपोर्ट वाले फीचर्स की पहुँच प्रदान करेगी, जिससे वे टूल का इंटरफेस एक्सेस कर सकेंगे और आठ भाषाओं को ढेर सारा कॉन्टेन्ट बना सकेंगे।

अब स्थानीय भाषा यूजर्स आसानी से टूल को नेविगेट कर सकेंगे, प्रोडक्टिविटी में सुधार ला सकेंगे और उचित फीचर्स और टेम्प्लेट्स को ब्राउज़ कर सकेंगे, जिसे बहुत तेजी से काम पूरे होंगे।

  • Auto-Translation: अब यूजर्स आसानी से एक और उससे ज्यादा पेज फाइल्स में टेक्स्ट को ट्रांसलेट कर सकते हैं। यह फीचर सीमित समय के लिए मुफ़्त है और यूजर्स Adobe Express के अंग्रेजी टेम्प्लेट्स को अपनी पसंद की भाषा में बदल सकते हैं।
  • Localised UI: अब यह इंटरफेस बेहतर अनुभव के लिए हिन्दी, तमिल, और बंगाली में भी उपलब्ध है।
  • Text-Element Translation: अब भारत में यूजर्स जगह के नाम, ब्रांड नाम और अन्य डिटेल्स को सटीक रखने के लिए चुनकर टेक्स्ट एलिमेंट्स को ट्रांसलेट कर सकते हैं।
  • Multi-Page Translation: अब यूजर्स वर्कफ्लो को आसान बनाने के लिए एक क्लिक में कई पेजेस का कॉन्टेन्ट ट्रांसलेट कर सकते हैं।

Adobe Express क्या है?

Adobe Express फ़ोटोज़ और वीडियोज़ को एडिट करने, सोशल मीडिया कॉन्टेन्ट बनाने औ डिजाइन को जल्दी पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक AI कॉन्टेन्ट क्रिएशन मोबाइल और वेब वेब ऐप्लिकेशन है। यह पेशेवर तरीके से बनाए गए हजारों टेम्प्लेट्स, एडोब स्टॉक फ़ोटोज़, वीडियोज़, म्यूज़िक और अन्य ऑफर करता है। इसमें यूजर्स ड्रैग-एंड-ड्रॉप की मदद से वीडियो क्लिप्स, आर्टवर्क, एनिमेशन और म्यूज़िक को आसानी से जोड़ सकते हैं।

इसमें Adobe Firefly जनरेटिव एआई का इस्तेमाल करके केवल एक डिस्क्रिप्शन से इंस्टेंट तौर पर ढेर सारे टेक्स्ट इफेक्ट्स और इमेजेस जनरेट किए जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त फीचर्स में रिमूव बैकग्राउन्ड, रिमूव ऑब्जेक्ट्स, जनरेट इमेज, जनरेट टेम्प्लेट, एनिमेट फ्रॉम ऑडियो, कैप्शन वीडियो और अन्य शामिल हैं।

यूजर्स Adobe Express को वेब पर एक्सेस कर सकते हैं या फिर iOS और Android मोबाइल डिवाइसेज़ में डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :