Aditya L1: आदित्य-एल1 का सफल लॉन्च; Chandrayaan-3 के बाद ISRO का एक और बड़ा कारनामा, देखें लोगों का रिएक्शन

Aditya L1: आदित्य-एल1 का सफल लॉन्च; Chandrayaan-3 के बाद ISRO का एक और बड़ा कारनामा, देखें लोगों का रिएक्शन
HIGHLIGHTS

ISRO की ओर से Aditya L1: आदित्य-एल1 को सूरज की कामयाबी से भेज दिया गया है।

Chandrayaan-3 Mission के बाद ISRO को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

Aditya L1: आदित्य-एल1 के सफल लॉन्च के बाद देखें कैसा रहे लोगों का रिएक्शन (Social Media Reaction on Aditya-L1)?

आज ISRO और भारत के के लिए लगभग 2 महीने के बाद एक बड़ा दिन था। असल में आज Chandrayaan-3 Mission के बाद ISRO का एक और mission solar की ओर निकलने को था। अच्छी बात यह है कि Aditya L1: आदित्य-एल1 को ISRO की ओर से सफलता पूर्वक लॉन्च कर दिया गया है। इस बड़े मौके पर PM Modi ने भी ISRO को बधाई दी है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Aditya L1: आदित्य-एल1 का लॉन्च आज सुबह 11:50AM पर Sriharikota Launch Pad से हुआ है। यह आंध्र प्रदेश में है। Aditya L1: आदित्य-एल1 को PSLV-C57 रॉकेट के साथ लॉन्च किया गया है। 

यह भी पढ़ें: iPhone 15 camera details: अभी चेक करें किन धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगा स्मार्टफोन्स पर बाप

Chandrayaan-3 की सफलता के बाद Aditya L1: आदित्य-एल1 एक बड़ी उपलब्धि

अभी हाल ही में या ऐसा कह सकते है कि लगभग 2 महीने पहले ही ISRO की ओर से Chandrayaan-3 Mission को भी पूरा किया गया है। इसे Lunar South Pole पर सफलता पूर्वक लैंड करवाने के बाद Aditya L1: आदित्य-एल1 एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है। जानकारी के लिए बता देते है कि Aditya L1: आदित्य-एल1 अलग अलग डिजाइन के 7 पेलोड्स को अपने साथ ले गया है, जिसके माध्यम से सूरज की गहनता से जांच करने वाला है। इन 7 में से चार पेलोड्स मात्र सूरज की रोशनी की जांच करने वाले हैं। इसके अलावा अन्य 3 प्लाज्मा के इन-सीटू पैरामीटर और मैग्नेटिक फील्ड्स की जांच करने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: तहलका मचाने आ रहा Tecno का पहला Rollable स्मार्टफोन, ऑफिशियल वीडियो में दिखा धमाकेदार लुक

Social Media पर Aditya L1: आदित्य-एल1 की सफलता के बाद कैसा रहा लोगों का रिएक्शन 

Social media पर लोग अलग अलग अंदाज के Memes शेयर करके अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हमने कुछ अच्छे Memes को आपके लिया यहाँ इकट्ठा किया है। आइए जानते है कि आखिर भारत और दुनिया भर के लोग ISRO की इस सफलता पर कैसे अपने रिएक्शन दे रहे हैं। अगर आप भी कुछ कहना चाहते हैं तो अपने सोशल मीडिया हैन्डल से Aditya L1: आदित्य-एल1 को टैग करके कह सकते हैं। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo