आपके ऑफिस के काम करने के लिए चार बेस्ट एसएसडी ड्राइव

आपके ऑफिस के काम करने के लिए चार बेस्ट एसएसडी ड्राइव
HIGHLIGHTS

एसर अपोलो में 3200 मेगाहर्ट्ज की रैम है

Corsair Vengeance में 8GB के 2 गुना यानी 16GB का ड्यूल स्टोरेज स्पेस है

वर्षों से टेक्नोलॉजी एक घातीय दर से विकसित हुई है और इसलिए प्रौद्योगिकी के साथ आम आदमी का जोखिम और आराम है। आज अधिकांश कार्यालयों में कंप्यूटर रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा हैं। कंप्यूटर से संबंधित तकनीक में भी सुधार हुआ है, खासकर जब भंडारण उपकरणों की बात आती है। हमने फ्लॉपी डिस्क से शुरुआत की, बड़ी मात्रा में डेटा स्टोर करने के लिए सीडी, डीवीडी, यूएसबी ड्राइव और बाद में हार्ड डिस्क ड्राइव पर चले गए। लेकिन वे अत्यधिक तापमान, कंपन, झटके, आकस्मिक बूंदों और चुंबकीय क्षेत्रों के प्रति संवेदनशील थे। सॉलिड स्टेट ड्राइव या एसएसडी अगली पीढ़ी के स्टोरेज डिवाइस हैं जो उपर्युक्त समस्याओं के लिए प्रतिरोधी हैं। हर बार जब आप इसे कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं तो डेटा तक पहुंच सुनिश्चित करना, एक महत्वपूर्ण मीटिंग होने पर एक एसएसडी डिवाइस आपको कभी भी विफल नहीं करेगा। नीचे सूचीबद्ध कुछ लोकप्रिय ब्रांड हैं जो एसएसडी का उत्पादन करते हैं और कार्यालय जाने वालों के साथ-साथ शोधकर्ताओं, शिक्षकों और कॉर्पोरेट कार्यालयों की जरूरतों को पूरा करते हैं।

यह भी पढ़ें: Flipkart Big Billion Day सेल में इतने सस्ते में मिलने वाले हैं ये स्मार्टफोंस, ये रहेंगी कीमतें

Acer Apollo:

इसमें आरजीबी 16 जीबी का कंप्यूटर मेमोरी आकार है, जो इसे श्रेणी के उत्पाद में सर्वश्रेष्ठ बनाता है। एसर अपोलो में 3200 मेगाहर्ट्ज की रैम है, जो सुनिश्चित करती है कि आपकी प्रस्तुतियां तेज गति से काम कर रही हैं, और दुर्घटनाग्रस्त होने की कोई गुंजाइश नहीं है। आरजीबी मदरबोर्ड का समर्थन करता है, डिवाइस के स्टाइल भागफल को जोड़ता है। यह भारत जैसे देश के लिए एकदम सही है जो अत्यधिक गर्मी, सर्दी और बारिश का सामना करता है जिससे आर्द्रता होती है। सतह के माध्यम से सुपर हीट अपव्यय के साथ सक्षम, यह किसी भी प्रकार के मौसम में प्रदर्शन कर सकता है। व्यापक अनुसंधान एवं विकास के बाद इसकी कठोर परीक्षण प्रक्रिया और उत्पादन हुआ है, जिससे यह विभिन्न प्रकार के उपयोगों का सामना करने में सक्षम है। इसका मतलब है कि यह किसी भी ऑफिस मीटिंग में हमेशा आपका पार्टनर रहेगा, और आपको कभी भी फेल नहीं करेगा। बिक्री के बाद सेवा के साथ, यह एक चोरी है।

acer apollo

HP EX950:  

वैश्विक दिग्गज हेवलेट पैकार्ड के घर से, यह एसएसडी डिवाइस लैपटॉप, डेस्कटॉप, साथ ही कंसोल के साथ प्रभावी ढंग से काम कर सकता है, जो इसे लगातार कंप्यूटर पर काम करने वाले या गेमिंग फ्रीक लोगों के लिए एक खजाना बना देता है। यह PCIE-8 हार्ड डिस्क इंटरफेरेंस के साथ 512GB स्टोरेज प्रदान करता है। इसमें 3D का NVMe है, जो इसे डेटा और सूचनाओं को त्वरित रूप से संसाधित करने, पढ़ने और लिखने में सक्षम बनाता है। 1.000 पाउंड वजन के साथ, इसे आसानी से इधर-उधर ले जाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: आईबीएम, एयरटेल ने 5जी युग में भारतीय उद्यमों को सशक्त बनाने के लिए मिलाया हाथ

Corsair Vengeance:

SSD के इस डिवाइस में 8GB के 2 गुना यानी 16GB का ड्यूल स्टोरेज स्पेस है। इसमें 32000 मेगाहर्ट्ज का डीआरएएम है, जो सूचनाओं को संग्रहीत करने या एक्सेस करने, डेटा पढ़ने और लिखने या गेम खेलने की गति के मामले में इसे कुशल और शक्तिशाली बनाता है। हाथों से क्रमबद्ध, ये चिप्स नवीनतम AMD DDR4 मदरबोर्ड के साथ संगत हैं और सर्वोच्च प्रदर्शन में परिणाम देते हैं। यह एक इनबिल्ट एल्युमीनियम हीट स्प्रेडर के साथ आता है, जो हाई-स्पीड डिवाइस को गर्मी को खत्म करके ठंडा रखता है। यह कई रंगों में उपलब्ध है, खासकर उनके लिए जो स्टाइल से समझौता नहीं कर सकते।

HyperX Fury:

इसमें 16 जीबी का एक मानक स्टोरेज ई स्पेस है, लेकिन 3600 मेगाहर्ट्ज रैम की एक सेगमेंट की सबसे अच्छी गति के साथ, यह सबसे तेज़ प्रोसेसिंग स्टोरेज डिवाइस है, जो गेम खेलने के लिए भी आदर्श है। इसमें लो-प्रोफाइल हीट स्प्रेडर है, जो डिवाइस को ठंडा रखने के लिए नवीनतम अतिरिक्त है। इस किफायती उपकरण को अपग्रेड किया जा सकता है, जो DDR4 के साथ संगत है, जो 128 जीबी की किट क्षमता और 3733 मेगाहर्ट्ज की उच्च गति प्रदान करता है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo