7 पैसे के खर्च में चलेगी 1 किलोमीटर, लॉन्च हुई धमाकेदार Kivo Electric Cycle

7 पैसे के खर्च में चलेगी 1 किलोमीटर, लॉन्च हुई धमाकेदार Kivo Electric Cycle
HIGHLIGHTS

हम देख रहे है कि जैसे जैसे पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं, वैसे वैसे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग भी बढ़ती जा रही है।

पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर और साइकिल के लॉन्च होने के जो सिलसिला शुरू हुआ था, वह निरंतर बढ़ता ही जा रहा है।

हालांकि अब बाजार में एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च हो चुकी है जो मात्र 7 पैसे के खर्च में 1 किलोमीटर चलती है।

हम देख रहे है कि जैसे जैसे पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं, वैसे वैसे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग भी बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर और साइकिल के लॉन्च होने के जो सिलसिला शुरू हुआ था, वह निरंतर बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि अब बाजार में एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च हो चुकी है जो मात्र 7 पैसे के खर्च में 1 किलोमीटर चलती है। अब आप अंदाजा लगा सकते है कि आखिर आपका कितना पैसा बचने वाला है। यहाँ अगर आप बढ़ते पेट्रोल के दामों से आहत हैं तो आपके लिए यह इलेक्ट्रिक साइकिल बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बताया देते है कि Kivo Electric Cycle को लॉन्च कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Nothing phone (1) को 12 जुलाई के लॉन्च से पहले किया जाएगा प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध

इस इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च करके कंपनी ने आपके पेट्रोल के खर्च को बेहद ही ज्यादा कम कर दिया है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि मोटोवोल्ट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड की ओर से इस स्मार्ट इलेक्ट्रिक साइकिल को बेहद कंफर्ट और बेहतरीन राइडिंग पॉश्चर को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, और इसका डिजाइन भी बेहद शानदार है। 

kivo electric cycle

Kivo Electric Cycle का डिजाइन (kivo Electric Cycle ka design kaisa hai)

हालांकि इतना ही नहीं आपको बता देते है कि यह साइकिल बेहद ही ज्यादा ड्यूरेबल भी है। इसकी बैटरी और इलेक्ट्रिक ड्राइव कॉनसॉल को लंबे समय और बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए डिजाइन किया गया है, यानि आपके पैसे बचने के साथ ही यह आपको बेहतरीन डिजाइन और कंफर्ट भी प्रदान करता है। 

यह भी पढ़ें: अगले महीने भारत में लॉन्च हो सकता है iQOO 9 सीरीज के तहत एक नया फोन, स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC द्वारा होगा संचालित

Kivo Electric Cycle के मॉडल (Kivo electric Cycle ke model)

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि मोटोंवोल्ट इलेक्ट्रिक साइकिल को बाजार में अलग अलग 4 मॉडल्स में लाया गया है। अगर Kivo ईजी मॉडल की चर्चा करें तो इसमे आपको स्टील फ्रेम मिल रहा है। इसके अलावा आपको इसमें टॉप स्पीड के तौर पर 25Kmph की स्पीड मिल रही है। हालांकि यह साइकिल 216Wh, 432Wh, 576Wh बैटरी क्षमता के साथ आता है। इसके अलावा सिंगल चार्ज के साथ यह आपको 45Km तक ले जाने का दमखम रखता है। 

kivo electric cycle

EV की कीमत क्या है (Kivo Electric Cycle ki kimat)

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इसकी कीमत 29,774 रुपये से शुरू होकर 42,159 रुपये तक जाती है। यह 3 साल की वारंटी के साथ आती है, इसके अलावा कंपनी का दावा है कि यह मात्र 7 पैसे के खर्च पर 1 किलोमीटर की यात्रा कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ OPPO A57, जानें किस कीमत में और कहां होगा उपलब्ध

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo