स्टरलाइट टेक्नॉलोजी ने 5जी रोलआउट के लिए ऑप्टिकल समाधान लॉन्च किया

Updated on 03-Oct-2022
By
HIGHLIGHTS

स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने रविवार को 5जी कॉसमॉस का अनावरण किया, जो टावरों और छोटे सेल के लिए एक ऑप्टिकल समाधान है, जो तेजी से 5जी रोल आउट करता है।

स्टरलाइट टेक्नॉलोजी के अनुसार, दूरसंचार ऑपरेटरों को फाइबराइजेशन को भविष्य के नजरिए से देखने की जरूरत है।

स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने रविवार को 5जी कॉसमॉस का अनावरण किया, जो टावरों और छोटे सेल के लिए एक ऑप्टिकल समाधान है, जो तेजी से 5जी रोल आउट करता है। स्टरलाइट टेक्नॉलोजी के अनुसार, दूरसंचार ऑपरेटरों को फाइबराइजेशन को भविष्य के नजरिए से देखने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

कंपनी ने कहा कि उच्च गुणवत्ता वाली 5जी सेवाएं प्रदान करने के लिए टावर फाइबराइजेशन को लगभग 35 प्रतिशत से बढ़ाकर 80 प्रतिशत करना होगा। कंपनी ने कहा कि इसके अतिरिक्त, 5जी के लिए फाइबर के साथ बैकहॉल किए गए 4 छोटे सेल तक की आवश्यकता होगी। कंपनी ने दावा किया कि 5जी कॉसमॉस एक आत्मानिर्भर, पेटेंट समाधान है जो इन चुनौतियों को हल कर सकता है और हर टावर, छोटे सेल और नोड को जोड़ सकता है।

आईएमसी 2022 में 5जी कॉसमॉस लॉन्च करते हुए, भारती एयरटेल के डायरेक्टर सप्लाई चेन मैनेजमेंट पंकज मिगलानी ने कहा: "हम 5जी के लिए अपना इंफ्रास्ट्रक्च र तैयार कर रहे हैं और फाइबराइजेशन एक मुख्य जरूरत है। हम उन मामलों को देखकर खुश हैं जो 5जी कॉसमॉस टेलीकॉम के लिए हल कर सकते हैं। और हमें अपने ग्राहकों को शानदार 5जी अनुभव देने में सक्षम बनाते हैं।"

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

स्टरलाइट टेक्नॉलोजी के निदेशक, अंकित अग्रवाल मैनेजिंग ने कहा: "भारतीय दूरसंचार ऑपरेटर 5जी के लिए फाइबर-सघन नेटवर्क स्थापित करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए एक एकीकृत और भविष्य के समाधान की आवश्यकता होगी। हमने बड़े पैमाने पर मैक्रो और छोटे सेल के फाइबराइजेशन को सक्षम करने और प्राप्त करने के लिए 5जी कॉसमॉस का निर्माण किया है।"

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By