2021 Web Series: साल की टॉप 10 वेब सीरीज़, कौन सी आपकी पसंदीदा है?

2021 Web Series: साल की टॉप 10 वेब सीरीज़, कौन सी आपकी पसंदीदा है?
HIGHLIGHTS

सिनेमा हॉल बंद होने से लोगों ने फिल्मों से ज्यादा सीरीज देखने में दिलचस्पी दिखाई है

यहां एक लिस्ट हम हम आपके लिए लेकर आए हैं, जिसमें 2021 में लॉन्च की गई कई वेब सीरीज़ में से टॉप 10 वेब सीरीज़ शामिल हैं

इन टॉप 10 सीरीज आदि वीडियो प्लेटफॉर्म आदि को रातों-रात सनसनी बना दिया है

कोविड (कोविड 19) का आना ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए वरदान साबित हुआ है। एक तरफ जहां सिनेमा हॉल बंद होने से लोगों ने फिल्मों से ज्यादा सीरीज देखने में दिलचस्पी दिखाई है। वहीं बड़े पैमाने पर OTT प्लेटफॉर्म आदि की भूमिका भी काफी अधिक बढ़ गई है, इस कड़ी में भारतीय निर्देशकों को नई-नई और अच्छी सीरीज बनाने का मौका मिला है। पिछले कुछ सालों में निर्माताओं ने भारतीय लोगों की वेब सीरीज का फायदा उठाते हुए एक के बाद एक वेब सीरीज लॉन्च की हैं। यहां एक लिस्ट हम हम आपके लिए लेकर आए हैं, जिसमें 2021 में लॉन्च की गई कई वेब सीरीज़ में से टॉप 10 वेब सीरीज़ शामिल हैं। इन टॉप 10 सीरीज आदि वीडियो प्लेटफॉर्म आदि को रातों-रात सनसनी बना दिया है।

यह भी पढ़ें: BSNL के इन प्लांस ने कर दी सबकी छुट्टी, सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा लाभ करते हैं ऑफर

द फैमिली मैन 2 (The Family Man 2)

सबसे लोकप्रिय भारतीय वेब सीरीज में से एक द फैमिली मैन 2 है। पहले सीज़न में, मनोज वाजपेयी को सभी ने श्रीकांत तिवारी के रूप में अपनाया और कहानी का अंत ऐसी जगह हुआ जहाँ हर कोई अगले सीज़न को देखने के लिए उत्सुक था। पहले सीजन की तरह दूसरे सीजन में भी फैमिली मैन ने दर्शकों को निराश नहीं किया। 

स्पेशल ऑप्स 1.5 (Special Ops 1.5)

पहले सीजन में स्पेशल ऑप्स इंटेलिजेंस ऑफिसर हिम्मत सिंह को लेकर भारतीय सीरीज के दीवानों में हंगामा मच गया था। लेकिन अफसर बनने से पहले हिम्मत सिंह का जीवन कैसा था? स्पेशल ऑप्स 1.5 में यही बताया गया है। इसके बाद इस सीरीज के फैंस सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

तांडव (Tandav)

अमेज़न ओरिजिनल सीरीज 2021 में दर्शकों को लुभा रही है। इस सीरीज में भारतीय राजनीति के काले पक्ष को उजागर किया गया है। काफी विवादों का सामना करने के बावजूद इस सीरीज ने दर्शकों के मन पर अपनी छाप छोड़ी है। और दर्शक इस सीरीज के सौजन्य से एक बार फिर सैफ अली खान के असाधारण प्रदर्शन की एक झलक देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea ने नई कीमत के साथ बदला अपना पुराना रिचार्ज, ऐप से रिचार्ज करने पर अभी है डिस्काउंट

आर्य सीजन 2 (Aarya Season 2)

2020 में पहले सीजन की सफलता के बाद दर्शकों को दूसरे सीजन के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। 2021 में रिलीज़ किया गया दूसरा सीज़न है। यह सीरीज इस बारे में है कि कैसे आर्य राजस्थान के एक अमीर आदमी की साधारण लड़की के साथ अपराध की दुनिया में शामिल हो गई। सुष्मिता सेन का अद्भुत प्रदर्शन इस सीरीज का सबसे अच्छा आकर्षण है।

मुंबई डायरी 26/11 (Mumbai Diary 26/11)

2021 की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक है मुंबई डायरीज है। लंबे समय के बाद भारतीय दर्शकों को कोंकणा सेन शर्मा की असाधारण अदाकारी देखने का मौका मिला। सीरीज का श्रेय मोहित रैना को भी जाता है।

अरण्यक (Aranyak)

बंगाल के परमब्रत चट्टोपाध्याय एक बार फिर हिंदी वेब सीरीज में नजर आए। पुलिस की भूमिका में रवीना टंडन भी बेहतरीन हैं। साल के अंत में रिलीज हुई इस सीरीज ने सभी का दिल जीत लिया है। 

यह भी पढ़ें: BSNL के इन प्लांस ने कर दी सबकी छुट्टी, सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा लाभ करते हैं ऑफर

महारानी (Maharani)

2021 की एक और बेहतरीन वेब सीरीज महारानी है। 90 के दशक में बिहार की राजनीति के इर्द-गिर्द घूमती इस कहानी में हुमा कुरैशी की चकाचौंध भरी अदाकारी से भारतीय जनता मुग्ध है। 

इनसाइड एज 3 (Inside Edge 3)

ऋचा चड्ढा और विवेक ओबेरॉय अभिनीत इनसाइड एज 3, पहले दो सीज़न की विरासत को जारी रखने में सफल रही है। इस सीरीज को देखकर क्रिकेट जगत की अनजानी कहानी जानी जा सकती है।

कैंडी (Candy)

2021 में ऋचा चड्ढा अभिनीत एक और वेब सीरीज़ कैंडी है। हिमालय के मर्डर मिस्ट्री पर बनी इस सीरीज में रोनित रॉय ने उतनी ही कुशलता से अभिनय कर लोगों का दिल जीता है।

Illegal 2 

सीरीज एक कोर्ट रूम ड्रामा के इर्द-गिर्द घूमती है। दूसरे सीजन में नेहा शर्मा, पीयूष मिश्रा, पारुल गुलाटी के अभिनय ने भी दर्शकों को संतुष्ट किया।

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने बैन किए लगभग 17 लाख भारतीय अकाउंट, देखें क्या है कारण

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo