16 सितंबर को मनाया जाएगा राष्ट्रीय सिनेमा दिवस

16 सितंबर को मनाया जाएगा राष्ट्रीय सिनेमा दिवस
HIGHLIGHTS

पूरे भारत के सिनेमाघरों में फिल्म देखने वालों को 75 रुपये के विशेष प्रवेश शुल्क में फिल्म दिखाई जाएंगी

16 सितंबर को मनाया जाएगा राष्ट्रीय सिनेमा दिवस

16 सितंबर को यानी राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और पूरे भारत के सिनेमाघरों में फिल्म देखने वालों को 75 रुपये के विशेष प्रवेश शुल्क में फिल्म दिखाई जाएंगी।

पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवीटाइम, वेव, एम2के, डिलाइट और कई अन्य द्वारा संचालित थिएटर सहित 4000 से अधिक थिएटर राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की मेजबानी करेंगे।

यह भी पढ़ें: 'चुप' का ट्रेलर जारी, सनी देओल और दुलकर सलमान अहम भूमिका में आएंगे नजर

भारत में एक जीवंत स्थानीय फिल्म उद्योग है और इसने फिल्म थिएटर उद्योग में सबसे तेजी से वैश्विक सुधारों में से एक का अनुभव किया है।

भारतीय जनता से जुड़े अंतरराष्ट्रीय और घरेलू तंबू के बल पर, एफवाई23 की पहली तिमाही में थिएटर ऑपरेटरों के बीच उल्लेखनीय आंकड़े देखे गए।

theatre

केजीएफ: चैप्टर 2, आरआरआर, विक्रम, और भूल भुलैया 2, साथ ही हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर डॉक्टर स्ट्रेंज और टॉप गन: मेवरिक सहित कुछ सबसे बड़ी घरेलू हिट तीसरी तिमाही के दौरान रिलीज हुई थीं।

यह भी पढ़ें: डिमेंसिटी 700 SoC के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy Wide 6

फिल्म देखने के एक दिन के लिए सभी उम्र के लोगों को एक साथ लाना। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस उन फिल्म निर्माताओं के लिए एक धन्यवाद है जिन्होंने सिनेमाघरों को सफलतापूर्वक फिर से खोलने में मदद की।

भाग लेने वाले थिएटरों की वेबसाइटों और सोशल मीडिया पेजों में विशेष प्रोत्साहनों के बारे में और जानकारी होगी।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo