मिनी-एलईडी डिस्प्ले के साथ 14 इंच का आईपैड प्रो लॉन्च कर सकता है एपल, जानिए कब?

Updated on 11-Jun-2022
HIGHLIGHTS

Apple बना रहा है 14.1 इंच का iPad Pro

14.6-इंच डिस्प्ले वाला Samsung Galaxy Tab S8 Ultra और 14.1-इंच बड़े Apple iPad एक दूसरे से प्रतिद्वंदी हो सकते हैं

बड़ी डिस्प्ले वाले iPad के अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है

इस सप्ताह के WWDC सम्मेलन में, Apple ने इन-हाउस M2 सिलिकॉन को पेश किया है और नए चिपसेट के साथ MacBook Air और MacBook Pro को लॉन्च किया है। अब जबकि WWDC सम्मेलन समाप्त हो गया है, आगामी Apple प्रोडक्टस के बारे में नई जानकारी सामने आ रही है। डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट के सीईओ जाने-माने विश्लेषक रॉस यंग ने ट्वीट किया कि मिनी एलईडी बैकलाइटिंग और प्रमोशन डिस्प्ले के साथ एक नया विशाल 14.1 इंच का आईपैड प्रो निर्मित किया जा रहा है। iPad के अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है।

14.1 इंच के आईपैड के 14.6 इंच के डिस्प्ले के साथ सैमसंग गैलेक्सी टैब एस8 अल्ट्रा से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। यह भी इस साल के अंत में लॉन्च होगा। यह एक बड़ा संस्करण होगा जो iOS 16 के लिए नवीनतम मल्टीटास्किंग अपडेट का लाभ उठाएगा। Apple कथित तौर पर एक बड़े iPad Pro पर काम कर रहा है जो Samsung Galaxy Tab S8 Ultra को टक्कर देगा। कहा जाता है कि इसमें 14.1 इंच की मिनी एलईडी बैकलाइटिंग और प्रमोशन डिस्प्ले है। अपकमिंग iPad Pro में लेटेस्ट M2 चिपसेट हो सकता है। चूंकि टैबलेट अगले साल लॉन्च होने के लिए तैयार है, इसलिए हो सकता है कि इस डिवाइस को लेकर आने वाले समय में और भी अधिक जानकारी सामने आए। 

यह भी पढ़ें: भारत में इस समय लॉन्च होगा OnePlus Nord 2T, अब तक मिली है ये जानकारी

अलग से, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने स्रोत के हवाले से बताया कि अपडेटेड 14-इंच और 16-इंच मैकबुक को साल के अंत या 2023 की शुरुआत से पहले लॉन्च किया जाएगा। कहा जाता है कि वे 12-कोर CPU और 36-कोर GPU के साथ M2 Max चिपसेट के साथ आते हैं। एक लोकप्रिय Apple रिपोर्टर का कहना है कि यह अगले वसंत की शुरुआत में लॉन्च होगा।

15-इंच मैकबुक एयर के बाद एक नया 12-इंच लैपटॉप होगा और भारत में 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है। मैक प्रो और मैक मिनी के नए संस्करणों का अभी भी परीक्षण किया जा रहा है इन सब में नेक्स्ट जेनरेशन M2 चिपसेट होगा।

यह भी पढ़ें: स्नैपड्रैगन 680 और 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Moto G42, जानें कीमत, स्पेक्स की जानकारी…

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :