Kalki 2898 AD के हो गए हैं फैन, तो Netflix की ऐसी ही 8 शानदार साइंस फिक्शन फिल्में देखने का बना लें प्लान

Kalki 2898 AD के हो गए हैं फैन, तो Netflix की ऐसी ही 8 शानदार साइंस फिक्शन फिल्में देखने का बना लें प्लान
HIGHLIGHTS

साइंस फिक्शन हमेशा एक दिलचस्प शैली रही है, जो काल्पनिक भविष्यों के साथ आकर्षक कहानी का एक मिश्रण देती है।

Netflix के पास भविष्यवादी कहानियों, दिमाग घुमा देने वाले प्लॉट और देखने में शानदार दुनियाओं का एक खजाना है।

इस आर्टिकल में मैं आपको टॉप 8 sci-fi फिल्मों के बारे में बताने वाली हूँ जो आपको आपकी सीटों से बांधे रखेंगी।

साइंस फिक्शन हमेशा एक दिलचस्प शैली रही है, जो काल्पनिक भविष्यों के साथ आकर्षक कहानी का एक मिश्रण देती है। अगर आप “Kalki 2898 AD” की एपिक कहानी को देखकर झूम उठे हैं, तो संभावित तौर पर आप और ज्यादा थ्रिलिंग sci-fi एडवेंचर्स की तलाश में होंगे। खुशकिस्मती से Netflix के पास भविष्यवादी कहानियों, दिमाग घुमा देने वाले प्लॉट और देखने में शानदार दुनियाओं का एक खजाना है।

इस आर्टिकल में मैं आपको टॉप 8 sci-fi फिल्मों के बारे में बताने वाली हूँ जो Netflix पर देखने के लिए उपलब्ध हैं और आपको आपकी सीटों से बांधे रखेंगी। चाहे आप एक भविष्य के फैन हों, स्पेस ओडिसी या फिर तकनीकी चमत्कार के, ये फिल्में निश्चित तौर पर आपकी कल्पना पर खरी उतरेंगी और आपको एक कभी न भूलने वाले सफर पर ले जाएंगी।

Netflix पर मौजूद टॉप 8 Sci-Fi फिल्में

Atlas

Atlas, नेटफ्लिक्स पर 2024 की एक साइंस-फिक्शन एक्शन फिल्म है। इस फिल्म की कहानी Atlas Shepherd (Lopez) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक शानदार लेकिन मनुष्य को नापसंद करने वाली एक डेटा एनालिस्ट है जो आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं रखती। वह एक पाखंडी रोबोट – Harlan को पकड़ने के एक मिशन में शामिल हो जाती है, जिसके साथ वह एक रहस्यमयी अतीत साझा करती है। जब वह मिशन खराब हो जाता है, तो Atlas के पास इंसानियत को AI के खतरों से बचाने के लिए एक ही उम्मीद बचती है जो यह है कि उसे AI पर विश्वास करना सीखना होगा।

Interstellar

Interstellar, 2014 की साइंस फिक्शन फिल्म है। यह कहानी अंतरिक्षयात्रियों के एक समूह का अनुसरण करती है जिसका नेतृत्व पुराने नासा पायलट Cooper कर रहे हैं। वे इंसानियत के रहने के लिए एक नया ग्रह खोजने के लिए शनि के नजदीक एक वर्महोल के माध्यम से एक साहसी मिशन पर निकलते हैं। जब पृथ्वी पारिस्थितिक पतन का सामना करती है, तो समूह की यात्रा उन्हें एक अविश्वसनीय और खतरनाक दुनिया में ले जाती है और उनके संकल्प और सरलता को टेस्ट करती है। यह फिल्म प्यार, त्याग और मनुष्य की आत्मा जैसे विषयों को दिखाती है और साथ ही देखने के शानदार प्रभावों को भी शामिल करती है।

The Adam Project

समय की यात्रा करने वाला एक पायलट भविष्य को बचाने के लिए अपने अतीत के साथ समझौता करते हुए अपने ही छोटे रूप और अपने स्वर्गीय पिता के साथ काम करता है।

Rebel Moon- Part One: A Child of Fire

दुनिया से बहुत दूर के चांद पर क्रैश लैंडिंग के बाद एक रहस्यमयी अतीत के साथ एक अजनबी Kora किसानों की एक शांत बस्ती में एक नया जीवन शुरू करती है। लेकिन जल्द ही जिंदा रहने के लिए वह उनकी एकमात्र उम्मीद बन जाती है, जब अत्याचारी Regent Balisarius और उसके क्रूर दूत, Admiral Noble को पता चलता है कि किसानों ने अनजाने में अपनी फसलें Bloodaxes को बेच दी हैं – जो कि Motherworld द्वारा शिकार किए गए विद्रोहियों के एक उग्र समूह के नेता हैं।

I Am Mother

I Am Mother एक साइंस फिक्शन थ्रिलर है। इसमें एक टीनेज लड़की की कहानी दिखाई गई है जो इंसानों की नई पीढ़ी में पहली है जिसे एक रोबोट माँ ने पाला है। इस रोबोट को धरती पर फिर से इंसानों को बसाने के लिए बनाया गया था, क्योंकि पुराने इंसान खत्म हो चुके थे। लेकिन उनका यह खास रिश्ता तब खतरे में पड़ जाता है जब एक घायल अजनबी आता है। वह एक ऐसी खबर देता है जिससे लड़की को माँ ने बाहरी दुनिया और उसकी मां के इरादों के बारे में जो बताया था, सब पर शक होने लगता है।

Spaceman

अकेले अंतरिक्ष मिशन पर छह महीने बिताने के बाद एक अंतरिक्ष यात्री अपने जहाज पर पाए गए एक रहस्यमयी जीव की मदद से अपनी शादी में आई दरारों का सामना करता है।

Project Power

New Orleans में एक पुराना सैनिक, एक टीनेजर और एक पुलिस वाला एक नई खतरनाक गोली के पीछे के स्रोत को खोजने के लिए साथ आते हैं। यह गोली थोड़े समय के लिए लोगों को सुपरपॉवर देती है।

Tau

एक चालाक लड़की को एक आविष्कारक अगवा कर लेता है जो उसे अपने रोबोटिक AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) को ठीक करने के लिए एक टेस्ट सब्जेक्ट की तरह इस्तेमाल करता है। वह लड़की इस हाई-टेक कैद से भागने की कोशिश करती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo