Laapataa Ladies बड़ी-बड़ी हिट फिल्मों को पछाड़ कर निकली आगे, Oscar 2025 के लिए हुई सिलेक्ट

Laapataa Ladies बड़ी-बड़ी हिट फिल्मों को पछाड़ कर निकली आगे, Oscar 2025 के लिए हुई सिलेक्ट

आमिर खान, किरण राव और ‘Laapataa Ladies’ के सभी कलाकारों के लिए यह एक अच्छा दिन है। किरण राव की इस फिल्म को ऑस्कर 2025 के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री के तौर पर चुन लिया गया है। Film Federation of India ने इस आधिकारिक खबर को आज, सोमवार को साझा किया है। इस फिल्म में कलाकारों में नितांशी गोयल, स्पर्श श्रीवास्तव और प्रतिभा रांता मुख्य भूमिकाओं में हैं। ‘लापता लेडीज़’, पितृसत्ता पर आधारित हल्के व्यंग्य वाली फिल्म को 29 फिल्मों की एक लिस्ट में से लिया गया है, जिसमें बॉलीवुड धमाका ‘Animal’, मलयालम राष्ट्रीय अवॉर्ड विजेता ‘Aattam’ और Cannes विजेता ‘All We Imagine As Light’ भी शामिल हैं।

असम के निर्देशक जाह्नु बरुआ के नेतृत्व में 13 सदस्यों की चयन समिति ने एक मत से ‘Laapataa Ladies’ को Academy Awards में बेस्ट इंटरनेशनल पिक्चर कैटेगरी के लिए चुना, जिसका निर्माण आमिर खान और किरण राव द्वारा किया गया है। इस लिस्ट में तमिल फिल्म ‘Maharaja’, तेलुगु टाइटल्स, ‘Kalki 2898 AD’ और ‘HanuMan, और हिन्दी फिल्में ‘Swatantraya Veer Savarkar’ और ‘Article 370’ भी शामिल थीं। जो लोग अनजान हैं उनके लिए बता दें कि मलयालम सुपरहिट ‘2018: Everyone is a Hero’ पिछले साल रिलीज हुई थी।

Laapataa Ladies: बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

इस फिल्म की शुरुआत 1 मार्च से थोड़ी धीमी हुई थी। हालांकि, सकारात्मक चर्चा और अच्छे रिव्यूज़ के साथ यह बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार पकड़ने में कामियाब रही। Sacnilk के अनुसार, इस फिल्म में केवल 75 लाख रुपए से शुरुआत की थी और पहले ही हफ्ते के अंत तक लगभग 4 करोड़ रुपए की कमाई कर ली। ‘लापता लेडीज़’ ने पहले हफ्ते में इसमें 6.05 करोड़ रुपए कमाए और सिनेमाघरों में रिलीज के 50 दिनों के बाद इसका कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 17.31 करोड़ रुपए पर पहुँच गया।

Laapataa Ladies: About Film

Jio Studios द्वारा प्रस्तुत की गई ‘लापता लेडीज़’ का निर्देशन किरण राव ने और निर्माण आमिर खान और ज्योति देशपांडे ने किया है। यह फिल्म Aamir Khan Productions और Kindling Productions के बैनर के तहत बनी है, जिसकी पुरस्कार-विजेता कहानी पर आधारित स्क्रिप्ट Biplab Goswami द्वारा लिखी गई है। इसका स्क्रीनप्ले और डायलॉग Sneha Desai द्वारा लिखे गए हैं, जबकि अतिरिक्त डायलॉग दिव्यनिधि शर्मा ने लिखे हैं।

इस फिल्म को आप कहाँ देख सकते हैं?

इस फिल्म को Netflix पर स्ट्रीम किया जा सकता है। यह स्ट्रीमिंग साइट पर 26 अप्रैल को प्रीमियर हुई थी और जल्द ही वेबसाइट पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में से एक बन गई। दर्शकों ने सोशल मीडिया पर इस फिल्म के बारे में काफी चर्चा की। ‘लापता लेडीज़’ एक मसाला डोसा की तरह है, फ्लेवर से भरी, थोड़ी हलचल वाली, और यह आपको और ज्यादा चाहने पर मजबूर कर देती है।

यह एक कॉमेडी फिल्म है जो ग्रामीण भारत में लापता दुल्हनों के बारे में है। यह फिल्म जीवंत किरदारों, आकर्षक संगीत और महिला सशक्तिकरण के बारे में एक दिल को छू लेने वाला संदेश देती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo