Exclusive: POCO Buds X1 ANC के साथ भारत में लॉन्च, कीमत है केवल 1,699 रुपये

Exclusive: POCO Buds X1 ANC के साथ भारत में लॉन्च, कीमत है केवल 1,699 रुपये
HIGHLIGHTS

POCO की ओर से भारत में POCO M6 Plus को लॉन्च कर दिया गया है।

POCO ने फोन के साथ POCO Buds X1 को भी लॉन्च कर दिया है।

यहाँ आप दोनों ही डिवाइसेज की कीमत देख सकते हैं।

पोको ने भारत में अपने POCO M6 Plus 5G स्मार्टफोन के साथ बाजार में पोको पॉड्स के बाद अपने दूसरे पोको बड्स X1 को लॉन्च कर दिया है। इस लॉन्च पर पोको इंडिया के कंट्री हेड हिमांशु टंडन ने टाइम्स नेटवर्क और डिजिट के साथ नए स्मार्टफोन और बड्स की एक्सक्लूसिव अनबॉक्सिंग की है। यहाँ आप POCO M6 Plus और POCO Buds X1 और POCO M6 Plus की कीमत देख सकते हैं।

POCO Buds X1 और POCO M6 Plus का इंडिया प्राइस

भारत में जहां पोको M6 प्लस को 11,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है, वहीं पोको बड्स X1 की कीमत देश में 1,699 रुपये (ऑफर सहित) है। बड्स ग्रे कलर में आते हैं, और इनपर पीले रंग के एक्सेंट नजर आते हैं। पिछले साल लॉन्च किए गए पोको पॉड्स के बाद ये कंपनी के दूसरे TWS हैं।

पोको बड्स X1: स्पेक्स और फीचर्स

ऑडियो परफॉर्मेंस के लिए, पोको बड्स X1 12.4 मिमी डायनेमिक टाइटेनियम ड्राइवर्स दिए गए हैं, इनमें 20 हर्ट्ज से 20 किलोहर्ट्ज की फ्रीक्वेंसी रेंज प्रदान करने की क्षमता है। बड्स में हर ईयरबड में डुअल माइक्रोफोन हैं और ये SBC और AAC कोडेक्स को सपोर्ट करते हैं।

एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) सिस्टम 40 dB तक हाइब्रिड नॉइज़ रिडक्शन प्रदान करता है, जिसमें तीन चुनिंदा मोड ट्रांसपेरेंसी, नॉइज़ कैंसलेशन और ऑफ मिलते हैं। इसके अतिरिक्त, ईयरबड्स में डुअल माइक AI नॉइज़ रिडक्शन और Xiaomi का एंटी-विंड नॉइज़ एल्गोरिदम भी है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन्स को देखते हैं तो इन बड्स में (Poco Buds X1) ब्लूटूथ v5.3 का उपयोग करता है जिसकी रेंज 10 मीटर तक है। ये Google Fast Pair को सपोर्ट करते हैं लेकिन यह डुअल डिवाइस कनेक्शन की सुविधा नहीं देता है।

बैटरी की बात करें तो ईयरबड्स में 45mAh की बैटरी है और चार्जिंग केस 480mAh की बैटरी के साथ आता है। ईयरबड्स टाइप-सी पोर्ट के ज़रिए चार्ज होते हैं, ईयरबड्स के चार्जिंग टाइम को देखा जाए तो यह लगभग 1 घंटा है वहीं केस को चार्ज होने में लगभग 2 घंटे का समय लगता है।

  • कंपनी का दावा है कि 10 मिनट का फ़ास्ट चार्ज 2 घंटे तक का प्लेबैक प्रदान करता है।
  • ANC बंद होने और AAC का उपयोग करके 50% वॉल्यूम पर, ईयरबड्स 7 घंटे तक का प्लेबैक प्रदान करते हैं।
  • हालांकि अगर केस के साथ फुल बैटरी लाइफ को देखा जाए तो यह लगभग 36 घंटे के आसपास की है।
  • ANC चालू होने पर, ईयरबड्स 4.5 घंटे तक का प्लेबैक प्रदान करते हैं, और केस के साथ फुल टाइम को देखा जाए तो यह लगभग 22 घंटे के आसपास है।
  • फ़ोन कॉल के लिए, ईयरबड्स ANC बंद होने पर 4.5 घंटे तक और ANC चालू होने पर 3.5 घंटे तक की पेशकश करते हैं।
  • जबकि केस कॉल समय को क्रमशः 22 घंटे और 17.5 घंटे तक बढ़ा देता है, जो एक अच्छी बात है।
  • Poco Buds X1 IP54 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस के साथ पेश किया गया है।
  • इसमें प्ले/पॉज़, नेक्स्ट सॉन्ग और ANC मोड स्विचिंग के लिए टच कंट्रोल मिलते हैं।
Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo