एप्पल आज लॉन्च कर सकती है अपने टच स्क्रीन आईपॉड

Updated on 13-Jul-2015
HIGHLIGHTS

आज एप्पल अपना एक आईपॉड लॉन्च कर सकती है. इस आईपॉड में एक अपग्रेडेड प्रोसेसर होने की संभावना है.

क्या हमारी तरह आप भी सोच रहे हैं कि एप्पल अपने आईफोंस तो बनाए जा रहा है पर शायद उसके आईपॉडस इतिहास की बात हो गए हैं, कहीं खो से गए हैं. लेकिन आपके लिए एक खुशखबरी है अगर आप एक आईपॉड लेने का विचार बना रहे हैं तो आज आज के लिए रुक्म सकते हैं क्योंकि आज ही एप्पल अपना एक आईपॉड लॉन्च करने की योजना बना रही है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस नए आईपॉड में अपग्रेडेड प्रोसेसर होने की भी संभावनाएं जताई रही हैं. अगर इसके इतिहास पर नज़र डालें तो हमने देखा है कि दिसम्बर 2014 में आई एप्पल की फाइनेंशियल रिपोर्ट में कहा गया कि उसने आईपॉडस की सेल बंद कर दी है. लेकिन हाल ही हमारे सामने एक पतले और पुनर्निर्मित आईपॉड की एक तस्वीर आई है. और इसके बाद से इसके ऊपर नेट पर चर्चा आरम्भ हो गई है.

एक फ्रेंच वेबसाइट आई जेन के द्वारा पेश की गई रिपोर्ट के माध्यम से कहा जा सकता है कि एप्पल आईपॉड्स की नई रेंज पेश करने वाली है, जिसमें आईपॉड टच, आईपॉड नैनो और आईपॉड शफल आदि शामिल हो सकते हैं. ये आईपॉड्स आपको कई रंगों में भी उपलब्ध होंगे. इसके साथ ही बता दें कि इसके टच मॉडल में आपको 64-बिट A5 प्रोसेसर मिलेगा. इसे 32-बिट से बढ़ाया गया है. साथ ही यह भी बता दें कि इसके छोटे मॉडल्स में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके साथ ही यह बताना भी यहाँ जरुरी है कि इस खबर की अभी किसी भी तरह से पुष्टि नहीं हुई है. अगर देखें तो एप्पल हमेशा से ही सितम्बर में अपने आईपॉड लॉन्च करता है. शायद यह एप्पल की परंपरा का एक हिस्सा हो सकता है.

बता दें कि हाल ही में एप्पल ने अपना म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप एप्पल म्यूजिक लॉन्च किया था. जिस सेवा कि घोषणा एप्पल ने एप्पल ने सैन फ्रांसिस्को में 9 से 13 जून तक चले अपनी सालाना वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2015 (WWDC) में की थी, उसे अब भारत और अमेरिका सहित लगभग 100 देशों में म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा को लॉन्च किया है. यह एप्पल की पहली ऐसी सेवा है. इसके साथ ही आपको बता दें कि यह सेवा महज़ एप्पल के फोंस तक सीमित है, इस सेवा को आईफ़ोन, आईपैड और आईपॉड का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके साथ साथ आपको बता दें कि एप्पल इस सेवा के साथ सप्ताह के सातों दिन और 24 घंटे रेडियो सर्विस 'बीट्स 1 नामक सेवा भी देगी. यूजर्स इसे एप्पल के ऐप स्टोर iTune से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. याद रखें कि इस ऐप को डाउनलोड करने और इसका इस्तेमाल करने के लिए आपके पास 8.4 का iOS वर्जन होना जरूरी है. ज्यादा जानें यहाँ से.

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :