सस्ते Apple AirPods Lite लाने पर काम कर रहा है एप्पल

Updated on 05-Jan-2023
HIGHLIGHTS

एप्पल कंपनी Apple AirPods का एक नया वेरिएंट लॉन्च कर सकती है।

Apple AirPods Lite का मिड-रेंज प्रॉडक्ट हो सकता है।

बिक्री को बढ़ाने के उद्देश्य से यह कंपनी की एक सस्ती पेशकश हो सकता है।

एनालिस्ट "Jeff Pu" के अनुसार, एप्पल कंपनी Apple AirPods का एक नया वेरिएंट बना सकती है जिसका नाम Apple AirPods Lite हो सकता है। माना जा रहा है कि यह वेरिएंट एक मिड-रेंज पेशकश हो सकता है, जिसका मतलब यह है कि यह Apple AirPods से भी अधिक किफायती हो सकता है। Pu की कल्पना के आधार पर, Apple AirPods Lite की कीमत शायद $129 (or ₹10,700) से कम हो सकती है, जो कि AirPods के दूसरी जनरेशन के प्रॉडक्ट की मौजूदा कीमत है। 

APPLE AIRPODS LITE की कीमत

अफवाहें ये भी आ रही हैं कि Apple AirPods Lite शायद AirPods की दूसरी जनरेशन से अधिक महंगा भी हो सकता है, जिसकी कीमत प्रॉडक्ट के लॉन्च के बाद कम हो सकती हैं। इसकी कीमतों में $99 (or ₹8,200) तक की गिरावट आ सकती है। अभी तक, डिवाइस की तकनीकी स्पेसिफिकेशंस और यहाँ तक कि लॉन्च टाइमलाइन से संबंधित भी कोई जानकारी नहीं मिली है। 

APPLE AIRPODS की भारतीय कीमत

Apple AirPods के चार मॉडल्स इस समय बाजारों में उपलब्ध हैं जिनमें दूसरी जनरेशन के Apple AirPods, Apple Airpods 3, Apple AirPods Max और दूसरी जनरेशन के Apple AirPods Pro शामिल हैं। AirPods Pro सेकेंड जनरेशन की कीमत ₹26,900 है जबकि AirPods सेकेंड जनरेशन और AirPods Max ₹14,900 और ₹59,900 की कीमत में उपलब्ध हैं। 

एप्पल इस साल AirPods का कोई भी नया मॉडल लॉन्च नहीं करने वाला है। Jeff Pu के अनुसार, यह माना जा रहा है कि इस साल इन प्रॉडक्ट्स की मांग में कमी आएगी, इसीलिए कंपनी और अधिक प्रीमियम वेरिएंट्स पेश करने की जल्दबाजी नहीं कर रही है। Apple AirPods Lite एक सस्ती पेशकश के साथ बिक्री को बढ़ाने की एक कोशिश हो सकता है। 

 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :