AirPods 4, AirPods Pro 3 और AirPods Max लॉन्च: आपके इशारों पर करते हैं काम, म्यूजिक के शौकीनों को Apple का सबसे बड़ा तोहफा

AirPods 4, AirPods Pro 3 और AirPods Max लॉन्च: आपके इशारों पर करते हैं काम, म्यूजिक के शौकीनों को Apple का सबसे बड़ा तोहफा

Apple ने अपने AirPods लाइन-अप को पूरी तरह से नया रूप दिया है, Glowtime इवेंट के दौरान चार नए मॉडल लॉन्च किए हैं। ओपन-फिट स्टाइल वाले बेस AirPods के दो वेरिएंट हैं – एक ANC के साथ और दूसरा बिना ANC के साथ पेश किया गया है। इस तरह AirPods 4 Apple के पहले ओपन-फिट AirPods बन गए हैं जिन्हें ANC मिला है। Apple के सबसे महंगे AirPods Max में नए रंग और टाइप-पोर्ट के अलावा कोई बड़ा अपग्रेड नहीं मिला है। इनकी कीमत पिछली पीढ़ी वाली ही है। इसके साथ ही Apple ने ANC और इन-ईयर फिट के साथ AirPods Pro 3 भी लॉन्च किया है।

नए AirPods में उन्नत ऑडियो तकनीक, बेजोड़ एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन, और लम्बी बैटरी लाइफ जैसी कई खासियत मिलती हैं। इन AirPods में Apple के लेटेस्ट चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो आपको हाई क्वालिटी वाले साउंड और एक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करता है।

इनकी डिज़ाइन को और भी बेहतर बनाया गया है, जिससे ये और भी आरामदायक और स्टाइलिश लगते हैं। साथ ही, इनमें लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल हैं, जैसे कि स्वचालित डिवाइस स्विचिंग, जो आपके सभी Apple डिवाइसों के साथ बिना किसी समस्या के कनेक्टिविटी सुनिश्चित करता है।

AirPods में अब नई स्पेसल ऑडियो टेक्नोलॉजी और कस्टमाइज्ड ऑडियो सेटिंग्स की सुविधा भी है, जो आपके व्यक्तिगत सुनने के अनुभव को और भी बेहतर बनाती है।

ग्लो टाइम इवेंट में पेश की गई ये नई AirPods, Apple के इनोवेशन और क्वालिटी के प्रति उनके प्रतिबद्धता को एक बार फिर साबित करती हैं। Apple के फैंस और ऑडियो प्रेमियों के लिए ये एक नई ऑडियो यात्रा की शुरुआत है।

यह H2 Chip के साथ लॉन्च किए गए हैं। इसके अलावा इनके सबसे खास फीचर्स की बात करें तो नए AirPods 4 में Siri का पसंदीदा फीचर है: हाँ और ना में सिर हिलाने से आपकी कॉल का जवाब मिलने वाला है। इसका मतलब है कि आप अपनी गर्दन मात्र को हिलाकर कॉल को उठा और काट सकते हैं।

इसके अलावा, AirPods 4 में 30 घंटे की बैटरी लाइफ़, केस पर टाइप-सी चार्जिंग और आखिरकार नॉन-प्रो AirPods में एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन की सुविधा दी गई है। AirPods 4 में AirPods Pro का ट्रांसपेरेंसी मोड भी दिया गया है।

AirPods 4 अब वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। आप इन्हें अपने Apple Watch चार्जर या किसी अन्य Qi वायरलेस चार्जर से चार्ज कर सकते हैं। एयरपॉड्स प्रो में एक नया हियरिंग एड फीचर जोड़ा गया है, जिससे सुनने में अक्षम कोई भी व्यक्ति अपने आसपास की आवाज को बेहतर ढंग से सुनने के लिए इसका उपयोग कर सकेगा।

AirPods Max में कोई बड़ा अपग्रेड नहीं है, लेकिन यह अब नए रंगों, मिडनाइट, ब्लू, पर्पल, ऑरेंज और स्टारलाइट में उपलब्ध है। हेडफोन में USB-C भी शामिल है, और iOS 18 के साथ, आपको personalised Spatial Audio मिलता है। हेडफोन की कीमत $549 है।

अन्य मॉडल्स की कीमत को देखते हैं तो पता चलता है कि AirPods 4 के एंट्री-लेवल मॉडल की कीमत 129 डॉलर है जबकि मिड-टियर वेरिएंट की कीमत 179 डॉलर है। इन सभी का प्री-ऑर्डर आज से शुरू हो गया है, और इनकी सेल 20 सितंबर से शुरू होगी।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo