यूट्यूब जल्द लेकर आएगा ये नया उपयोगी फीचर, कैसे करें उपयोग?

Updated on 17-Dec-2022
HIGHLIGHTS

यूट्यूब एक नए फीचर पर काम कर रहा है।

इस फीचर को ‘Create a Radio’ नाम दिया है।

अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है और यह जल्द ही यूजर्स के लिए रोलऔर कर दिया जाएगा।

9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूट्यूब एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स एक कस्टम रेडियो लिस्ट बना पाएंगे। अभी तक आप सिर्फ प्ले किए गए सेक्शन में से एक म्यूजिक queue बना सकते हैं और यह गाने के मूड के आधार पर किया जा सकता है। अब, यूट्यूब एक नया फीचर लाने वाला है जिसे ‘Create a Radio’ नाम दिया गया है। 

नया यूट्यूब रेडियो प्लेलिस्ट फीचर किस तरह काम करेगा?

यूट्यूब का यह नया फीचर अभी टेस्ट किया जा रहा है और जनता तक जल्दी ही रोलआउट कर दिया जाएगा। यह तीन ऑप्शंस ऑफर करता है- ब्लेंड, फेमिलियर और डिस्कवर। यूजर्स उन आर्टिस्ट्स को चुन सकते हैं जिन्हें वे सुनना चाहते हैं ताकि ऐप को यूजर्स की पसंद के बारे में पता चल सके। यह होने के बाद आप कुछ अन्य फिल्टर्स भी सेटअप कर सकते हैं जैसे- अपबीट, फोकस, डाउनबीट, पम्प-अप, डीप-कट्स, न्यू रिलीज और पॉप्युलर। यह सब पूरा होने के बाद, एक्सेस करने के लिए आपके पास यूट्यूब रेडियो प्लेलिस्ट उपलब्ध होगी। 

यूट्यूब ने बेहतर समझ बनाने  के लिए एक पोल भी डिजाइन किया है जिससे यह पता चल सके कि यूजर्स किस तरह के फीचर्स चाहते हैं। यह पोल कई सारे ऑप्शंस ऑफर करता है जिनमें लिरिक्स में सुधार, बैकग्राउंड प्ले, स्लीप टाइमर आदि शामिल हैं। 

यूट्यूब ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जो स्पैम कॉमेंट्स और स्पैम बॉट्स को कम करने में मदद करता है। 

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :