YouTube पर वीडियो देखने वालों के लिए खुशी की खबर, देखें कैसे काम करेगा ये नया फीचर

YouTube पर वीडियो देखने वालों के लिए खुशी की खबर, देखें कैसे काम करेगा ये नया फीचर
HIGHLIGHTS

यूट्यूब ने घोषणा की है कि वह नए डिजाइन इलिमेंटस और प्रोडक्ट फीचर्स को रिलीज कर रहा है, जिसमें प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए वीडियो के लिए जूम इन और जूम आउट करने के विकल्प शामिल हैं।

गूगल के स्वामित्व वाला स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को अपने आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस पर वीडियो को जूम इन और जूम आउट करने की अनुमति देगा।

यूट्यूब ने घोषणा की है कि वह नए डिजाइन इलिमेंटस और प्रोडक्ट फीचर्स को रिलीज कर रहा है, जिसमें प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए वीडियो के लिए जूम इन और जूम आउट करने के विकल्प शामिल हैं। गूगल के स्वामित्व वाला स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को अपने आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस पर वीडियो को जूम इन और जूम आउट करने की अनुमति देगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "आज से, हम एक नया रूप और कई फीचर्स पेश कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो देखने के तरीके में सुधार करते हुए अधिक आधुनिक और इमर्सिव अनुभव प्रदान करती हैं। लेकिन चिंता न करें, वही यूट्यूब जिसे आप जानते हैं और प्यार अभी भी हमारे मूल में है।"

डायनामिक कलर सैंपलिंग का उपयोग करते हुए, एम्बिएंट मोड एक सूक्ष्म प्रभाव पेश करता है, इसलिए ऐप पृष्ठभूमि का रंग वीडियो से मेल खाने के लिए अनुकूल होता है।

Youtube New Feature

यह उस रोशनी से प्रेरित है जो एक अंधेरे कमरे में स्क्रीन से निकलता है और प्रभाव को फिर से बनाना चाहता है, ताकि दर्शक सीधे कंटेंट में आ जाएं और वीडियो हमारे ²श्य पृष्ठ पर और भी अधिक ध्यान केंद्रित करे।

यह फीचर वेब और मोबाइल पर डार्क थीम में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर

वीडियो विवरण में यूट्यूब लिंक बटन में बदल जाएंगे और बार-बार की जाने वाली कार्रवाइयां, जैसे लाइक, शेयर और डाउनलोड, अब विकर्षणों को कम करने के लिए स्वरूपित हैं।

कंपनी ने कहा कि सब्सक्राइब बटन को टच-अप भी मिल रहा है। नया आकार और हाई कंट्रास्ट इसे सबसे अलग बनाता है और जबकि यह अब लाल नहीं है, इसे खोजना आसान है और सभी के लिए वॉच पेज और चैनल पेज दोनों पर अधिक पहुंच आसान है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo