YouTube Music पर अब अपने फोन की मीडिया फाइल को भी कर सकते हैं प्ले

YouTube Music पर अब अपने फोन की मीडिया फाइल को भी कर सकते हैं प्ले
HIGHLIGHTS

YouTube Music को गूगल के Google Play Music एप्प से सर्च किया जाएगा और अब नए अपडेट में एप्प के लिए नए फीचर को जारी किया गया है।

Google ने हाल ही में अपना नया एप्प YouTube Music लॉन्च किया था जिसे गूगल प्ले म्यूज़िक से रिप्लेस किया जाएगा। इस नए फीचर के ज़रिए यूज़र्स डिवाइस की किसी भी म्यूज़िक फाइल को इस एप्प के ज़रिए प्ले कर सकते हैं। यह फीचर Google Play Music पर पहले से ही उपलब्ध है और अब नए YouTube Music एप्प में इसे शामिल किया गया है। Google Play Music को रिटायर करने से पहले नए एप्प में ज़रूरी फीचर्स को शामिल कर देना एक सही निर्णय होगा।

Android Police की रिपोर्ट के अनुसार यह नया फीचर 3.07.52 वर्जन के तहत जारी किया गया है लेकिन 9to5Google की एक पुरानी रिपोर्ट में सामने आया था कि इस फीचर को 3.03 अपडेट के साथ जारी किया गया था। YouTube Music में शामिल हुए इस नए फीचर में एक कैच भी है और वो ये है कि यूज़र्स यूट्यूब प्ले म्यूजिक का उपयोग करके म्यूजिक फाइल्स को केवल एप्प के आउटसाइड ही प्ले कर सकते हैं जिसके लिए फाइल मेनेजर की आवश्यकता होगी। एप्प के अन्दर स्मार्टफोन में मौजूद मीडिया फाइल को प्ले करने का कोई फ़ीचर अभी उपलब्ध नहीं है और इसके लिए अभी हमें और इंतज़ार करना पड़ सकता है।

YouTube Music पर केवल एक यही फीचर ऐसा नहीं है जो मिस्सिंग नहीं है। अभी गूगल प्ले म्यूज़िक से YouTube Music पर मीडिया फाइल्स को एक्सेस करनी की क्षमता भी नहीं शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार, यूज़र्स MP3, Ogg, WAV, ACC-एनकोडेड M4A, और FLAC एक्सटेंशन के साथ मीडिया फाइल प्ले कर सकते हैं। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Google ने Google Playstore से हटाये 200 गेमिंग एप्स, जानिये कारण

Google Play Console Listing से सामने आईं Asus Zenfone Max Pro M2 की स्पेसिफिकेशन्स

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo