यूट्यूब ने निकाला क्रिएटर्स और एक-दूसरे के साथ आसानी से जुड़ने का तरीका

Updated on 12-Oct-2022
By
HIGHLIGHTS

यूट्यूब ने ऐसे हैंडल पेश किया है, जो लोगों के लिए गूगल के स्वामित्व वाले स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स और एक-दूसरे को आसानी से ढूंढने और उनके साथ जुड़ने का एक नया तरीका है।

हैंडल चैनल पेजों और शॉर्ट्स पर दिखाई देंगे ताकि वे तुरंत पहचाने जा सकें।

यूट्यूब ने ऐसे हैंडल पेश किया है, जो लोगों के लिए गूगल के स्वामित्व वाले स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स और एक-दूसरे को आसानी से ढूंढने और उनके साथ जुड़ने का एक नया तरीका है। हैंडल चैनल पेजों और शॉर्ट्स पर दिखाई देंगे ताकि वे तुरंत पहचाने जा सकें। टिप्पणियों, सामुदायिक पोस्ट, वीडियो विवरण, आदि में एक-दूसरे का उल्लेख करना जल्द ही आसान और तेज हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: चलाना चाहते हैं Jio-Airtel का सुपरफास्ट 5G तो अभी खरीद लें ये 15 हजार में आने वाले 5G स्मार्टफोन

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हैंडल चैनल नामों को यूट्यूब चैनल की पहचान करने के एक अन्य तरीके के रूप में जोड़ते हैं, लेकिन चैनल नामों के विपरीत, हैंडल वास्तव में प्रत्येक चैनल के लिए अद्वितीय होते हैं, इसलिए निर्माता यूट्यूब पर अपनी विशिष्ट उपस्थिति और ब्रांड स्थापित कर सकते हैं।"

अगले महीने, प्लेटफॉर्म क्रिएटर्स को सूचित करेगा कि वे अपने चैनल के लिए हैंडल कब चुन सकते हैं।

कंपनी ने कहा, "ज्यादातर मामलों में, अगर किसी चैनल के पास पहले से ही एक वैयक्तिकृत यूआरएल है, तो वह स्वत: ही उनका डिफॉल्ट हैंडल बन जाएगा, या जैसे ही यूट्यूब स्टूडियो में सूचना आती है, वे अपने चैनल के लिए हैंडल को बदलने का विकल्प चुन सकते हैं।"

"चूंकि हैंडल अद्वितीय होना चाहिए और यूट्यूब पर प्रत्येक चैनल में एक होगा, हम उन्हें धीरे-धीरे रिलीज कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: OPPO Reno 9 कैमरा एरे डिजाइन से मिले कुछ बदलावों के संकेत

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By