यूट्यूब ने ऐसे हैंडल पेश किया है, जो लोगों के लिए गूगल के स्वामित्व वाले स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स और एक-दूसरे को आसानी से ढूंढने और उनके साथ जुड़ने का एक नया तरीका है।
हैंडल चैनल पेजों और शॉर्ट्स पर दिखाई देंगे ताकि वे तुरंत पहचाने जा सकें।
यूट्यूब ने ऐसे हैंडल पेश किया है, जो लोगों के लिए गूगल के स्वामित्व वाले स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स और एक-दूसरे को आसानी से ढूंढने और उनके साथ जुड़ने का एक नया तरीका है। हैंडल चैनल पेजों और शॉर्ट्स पर दिखाई देंगे ताकि वे तुरंत पहचाने जा सकें। टिप्पणियों, सामुदायिक पोस्ट, वीडियो विवरण, आदि में एक-दूसरे का उल्लेख करना जल्द ही आसान और तेज हो जाएगा।
कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हैंडल चैनल नामों को यूट्यूब चैनल की पहचान करने के एक अन्य तरीके के रूप में जोड़ते हैं, लेकिन चैनल नामों के विपरीत, हैंडल वास्तव में प्रत्येक चैनल के लिए अद्वितीय होते हैं, इसलिए निर्माता यूट्यूब पर अपनी विशिष्ट उपस्थिति और ब्रांड स्थापित कर सकते हैं।"
अगले महीने, प्लेटफॉर्म क्रिएटर्स को सूचित करेगा कि वे अपने चैनल के लिए हैंडल कब चुन सकते हैं।
कंपनी ने कहा, "ज्यादातर मामलों में, अगर किसी चैनल के पास पहले से ही एक वैयक्तिकृत यूआरएल है, तो वह स्वत: ही उनका डिफॉल्ट हैंडल बन जाएगा, या जैसे ही यूट्यूब स्टूडियो में सूचना आती है, वे अपने चैनल के लिए हैंडल को बदलने का विकल्प चुन सकते हैं।"
"चूंकि हैंडल अद्वितीय होना चाहिए और यूट्यूब पर प्रत्येक चैनल में एक होगा, हम उन्हें धीरे-धीरे रिलीज कर रहे हैं।"