YouTube एप्प को मिल रहा है नया स्वाइपिंग जेस्चर फीचर

Updated on 18-Jan-2019
HIGHLIGHTS

अभी केवल iOS एप्प्स के लिए ही यह अपडेट जारी किया जा रहा है और इस नए फीचर के ज़रिए यूज़र्स एक स्वाइप से विडियो बदल सकते हैं।

YouTube अपने iOS एप्प्स के लिए नया स्वाइपिंग जेस्चर फीचर लाने के लिए अपडेट पुश कर रहा है। इस अपडेट के बाद यूज़र्स स्क्रीन पर स्वाइप कर के सीधा अगली या पिछली चल रही विडियो पर पहुंच सकते हैं। यह बदलाव यूट्यूब पर मोबाइल यूज़र्स की संख्या के बढ़ने के साथ ही आया है।

YouTube के लगभग एक बिलियन से अधिक यूज़र्स हैं जिसमें से 70 प्रतिशत मोबाइल डिवाइस पर विडियो देखते हैं। TV पर विडियो को देखते हुए ट्रेडिशनल रिमोट कण्ट्रोल मिलता है लेकिन बात करें मोबाइल पर विडियो देखने की तो यहां नेविगेशन का तरीका बदल जाता है। YouTube ने बेहतर एक्सपीरियंस के लिए अपने मोबाइल एप्प में कई बदलाव किए हैं। Youtube से ऐसे कमा सकते हैं पैसा, जानिये कैसे

पिछले कई सालों में यूट्यूब को कई नए बड़े फीचर्स प्राप्त हुए हैं, जिसमें शेयरिंग, मैसेजिंग फीचर, डार्क मोड, स्टोरी फीचर आदि शामिल हैं। YouTube के इस नए फीचर में यूज़र्स विडियो पर लेफ्ट स्वाइप करते ही अगली रिकमंडेड विडियो देख पाएंगे।

अगर आपको प्लेयिंग विडियो पसंद नहीं आ रहा है तो स्वाइप राईट कर के पिछली चल रही विडियो पर जा सकते हैं। निराशा की बात यह है कि, यह नया फीचर अभी केवल iOS यूज़र्स के लिए जारी किया जाएगा, लेकिन एंड्राइड यूज़र्स के लिए अभी इस फीचर के जारी किए जाने की कोई तारीख सामने नहीं आई है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :