अब आप दुनिया भर में कहीं से भी लोगों से मैच कर सकते हैं : अब सभी सदस्यों के लिए फ्री हुआ टिंडर पासपोर्ट

Updated on 13-Apr-2020
HIGHLIGHTS

टिंडर ने सभी मेम्बर्स के लिए अपना पेड फीचर पासपोर्ट खोला; नए लोगों से मिलने के लिए वास्तव में दुनिया में कहीं भी यात्रा करें

इस अप्रत्याशित समय में लोग बेहद चिंता, एकाकीपन और अनिश्चितता का अहसास कर रहे हैं। सेल्फय–आइसोलेशन में रहने और घर से काम (वर्क फ्रॉम होम – डब्लूएचएफ) करने का मतलब है कि हम इंसान के नाते हर रोज के आदान-प्रदान से वंचित हो रहे हैं। और भले ही हम सामाजिक रूप से दूर हो रहे हैं, लेकिन इसका मतलब टिंडर मेम्बर्स के साथ संपर्क खत्मव होना नहीं है। जब दुनिया के अनेक हिस्सों में लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में भी मेम्बर्स ने दुनिया के दूसरे हिस्सों में जाना शुरू कर दिया है।
दुनिया भर में टिंडर के मेम्बर आश्चर्यजनक तरीकों से एक-दूसरे से मेल-जोल कर रहे हैं। जब पासपोर्ट के व्यापक रूप से निःशुल्क उपलब्ध होने के पहले मार्च के अंतिम सप्ताह में पासपोर्ट के प्रयोग की दर बढ़ गयी थी। विश्व के दूसरे हिस्सों के लिए पासपोर्टिंग दर भारत में 25% बढ़ गयी, जर्मनी में 19%, फ्रांस में 20% और ब्राज़ील में 15% बढ़ोतरी हुयी।
पासपोर्ट के व्यापक रूप से उपलब्ध किये जाने के पहले 29 मार्च, रविवार के दिन 3 बिलियन से अधिक स्वाइप किये गए। टिंडर के इतिहास में यह किसी भी एक दिन के स्वाइप से अधिक है। विश्व स्तर पर मेम्बर्स किसी नए व्यक्ति पर स्वाइप कर रहे हैं, समग्र रूप से ज्यादा बातचीत हो रही है, और वह बातचीत ज्यादा देर तक हो रही है। रोजाना बातचीत में दुनिया भर में औसत 20% बढ़ोतरी हुयी है और बातचीत में लोग पहले से औसतन 25% ज्यादा वक्त खर्च कर रहे हैं।
टिंडर के सीईओ, एली सिडमैन ने कहा की, “मेरे लिए यह खुशी का मौक़ा है कि हम अपना पासपोर्ट फीचर बनाने में सफल रहे हैं। इससे आप विश्व में किसी से भी और कहीं भी संपर्क कर सकते हैं। यह सुविधा सभी मेम्बेर्स के लिए फ्री उपलब्ध है। हमें उम्मीद है कि हमारे मेम्बर्स, जिनमें से अनेक लोग चिंताग्रस्त हैं और इंसानी संपर्क के लिए बेचैन हैं, इस पासपोर्ट का प्रयोग करके खुद को आत्म-संगरोधन से दुनिया में कहीं भी भेज सकते हैं। लोग जिस प्रकार एक-दूसरे के साथ होने के लिए टिंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह हमारे लिए प्रेरक शक्ति है और हम इस सामाजिक एकजुटता की भावना को और अधिक मजबूत करना चाहते हैं।”

विवरण :

*टिंडर का पासपोर्ट सामान्यतया टिंडर प्लस और गोल्ड सब्सक्रिप्शन के दायरे में एक सुविधा के रूप में उपलब्ध है। आपको अपना ऐप 11।12 आइओएस और एंड्रॉयड रिलीज़ के लिए अपडेट करना होगा और तब आप फ्री पासपोर्ट फीचर को ऐक्सेस कर सकेंगे।
पासपोर्ट के इस्तेमाल से मैं अपना लोकेशन कैसे बदल सकता हूँ?
  1. प्रोफाइल आइकॉन पर टैप करें
  2. सेटिंग्स को सेलेक्ट करें
  3. लोकेशन पर टैप करें
  4. “ऐड अ न्यू लोकेशन” सेलेक्ट करें

मैं कितने शहरों में पासपोर्ट फीचर का प्रयोग कर सकता/सकती हूँ?

आप वास्तव में वर्चुअली रूप से एक समय में एक ही शहर में हो सकते हैं, लेकिन आप जितनी बार चाहें उतनी बार अपना लोकेशन चेंज कर सकते हैं। पासपोर्ट फीचर का प्रयोग करते समय आपने जिन मेम्बर्स को लाइक किया है, वे आपके लोकेशन चेंज करने के एक दिन बाद तक आपका प्रोफाइल देख सकते हैं।
Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :