‘Crescent moon emoji’ के ज़रिये मैसेंजर पर पाएं डार्क मोड

Updated on 05-Mar-2019
HIGHLIGHTS

फेसबुक मैसेंजर पर Dark Mode पाने के लिए आपको crescent moon emoji, सेंड कर, ऐप से एग्जिट होकर उसे re-open करना होगा और फिर आप सेटिंग्स मेंजाकर इसे चेक कर सकते हैं। Dark Mode toggle टॉप ऑप्शन के तौर पर होगा।

खास बातें:

  • मैसेंजर में crescent moon emoji भेजकर पा सकते हैं डार्क मोड
  • मोड को फिनिशिंग टच दे रही कंपनी

 

Google के Android Messenger जैसे कई ऐप्स डार्क मोड का इस्तेमाल कर रहे हैं वहीँ कुछ ऐप्स अभी इस पर काम कर रहे हैं। इन्हीं में से एक है Facebook Messenger जिसके लिए यूज़र इसमें डार्क मोड को लाने के लिए रिक्वेस्ट कर रहे हैं। कंपनी ने अभी तक  मोड को ऐप में शामिल नहीं किया है लेकिन जिन यूज़र्स को white और blue interface की जगह black UI चाहिए, वो आसानी से moon emoji सेंड करके इसे पा सकते हैं।

Reddit पर इसे स्पॉट किया गया है कि किस तरह नेटिव Dark Mode को पाना आसान है। इसके लिए मैसेंजर की किसी चैट में आपको एक crescent moon emoji भेजना होगा। जैसे ही आप इमोजी भेजंगे, कई crescent moons टॉप से ड्राप होना शुरू हो जायेंगे। इसके बाद आप ऐप से एग्जिट हो जाते हैं और वापस आने पर आपको Settings screen पर Toggle डार्क मोड पॉप-अप दिखेगा। सुनने में यह भले ही अजीब लगे लेकिन डिजिट इसे कन्फर्म कर सकता है। Dark Mode का एक फायदा पावर सेविंग भी है। मोड डिस्प्ले पिक्सेल को ऑफ कर देता है जिससे बैटरी की भी बचत होती है।

कथित तौर पर जनवरी में Facebook Messenger डार्क मोड पर काम कर रहा था। जाने-मानें टिपस्टर Jane Manchun Wong ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है जिससे यह पता लगता है कि कंपनी फीचर को “finishing touches” दे रही है। WhatsApp, जो कि एक और इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ही है, Android और iOS के लिए ‘Dark Mode’ पर काम कर रहा है। यह डेवेलपमेन्ट सबसे पहले WhatsApp की खबर देबेने वाले WABetaInfo पर देखा गया था।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को मर्ज करने की तैयारी

जल्द आएगा WhatsApp Dark Mode, जानिये कैसे करेगा काम

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :