WWDC 2018: iOS 12 को मिले नए Animojis, Memojis और Group FaceTime

Updated on 05-Jun-2018
HIGHLIGHTS

एप्पल ने iOS 12 में चार नए Animojis के अलावा पर्सनलाइज्ड Animoji जिन्हें Memoji का नाम दिया गया है के अलावा Group FaceTime को भी शामिल किया है, इसमें लगभग 32 पार्टिसिपेंट शामिल हो सकते हैं।

WWDC 2018 इवेंट में, Apple ने iOS 12 के साथ जोड़े जाने वाले नए फीचर्स की घोषणा करके अपनी एनीमोजी फीचर को बढ़ा दिया है। इसके अलावा कंपनी ने मेमोजिस नामक व्यक्तिगत एनिमोजीज़ की भी घोषणा की है। कंपनी ने नए कैमरा प्रभाव और फिल्टर का अनावरण किया। इसने ग्रुप फेसटाइम की भी घोषणा की, जो नए मेमोजिस का भी लाभ उठाता है और 32 लोगों को एक ही समय में वार्तालाप का हिस्सा बनने की इजाजत देता है।

Apple ने घोषणा की कि आईओएस 12 के साथ, उपयोगकर्ता चार नए एनीमोजिस को चुनने में सक्षम होंगे, जिसमें एक भूत, कोला, बाघ और टी.रेक्स शामिल हैं। ये चार आईफोन एक्स उपयोगकर्ताओं के साथ पहले से उपलब्ध एनिमोजिस के मौजूदा सेट में शामिल होंगे। मेमोजी वह है जो Apple की ओर से पर्सनलाइज्ड एनिमोजिस के तौर पर पेश किये गए हैं, इसका मतलब है कि आप इन्हें खुद से निर्मित कर सकते हैं। यह सैमसंग के एआर इमोजिस (जो स्वयं एनीमोज़िस के समान था) के समान है और उपयोगकर्ताओं को उनके दिखने और वरीयताओं के आधार पर एक अद्वितीय एनिमोजी बनाने की अनुमति देता है और टेक्स्टिंग करते समय इसका उपयोग करता है। इसके अलावा, Apple ने फेस आईडी कैमरे में विंक्स और जीभ को शामिल करने के लिए पहचान क्षमताओं में भी सुधार किया है। तो अब सभी एनिमोजिस और मेमोजी अभिव्यक्तियों की एक विस्तृत श्रृंखला दिखाने में सक्षम होंगे।

इसके अलावा, Apple ने फोटो और वीडियो पर वॉटरकलर और कॉमिक बुक जैसे फ़िल्टर जोड़ने की क्षमता से भी इसे लैस कर दिया है। उपयोगकर्ता छवि में अनुभागों को हाइलाइट करने के लिए लेबल, आकार और कैप्शन और शीर्षक भी जोड़ सकते हैं। iMessage स्टीकर पैक के माध्यम से स्टिकर जोड़ा जा सकता है।

ग्रुप फेसटाइम एक नई सुविधा है जो आईओएस 12 के साथ पेश की गई है। जैसा कि इस बात से पहले बताया गया है कि फीचर 32 लोगों तक किसी भी समय वार्तालाप का हिस्सा बनने की अनुमति देता है। यह यह भी पता लगाएगा कि कौन से उपयोगकर्ता वर्तमान में बोल रहे हैं और उन्हें हाइलाइट करते हैं। प्रतिभागियों को किसी भी समय जोड़ा जा सकता है। उपयोगकर्ताओं के पास वार्तालाप में शामिल होने का विकल्प भी है, यदि यह अभी भी सक्रिय है। उपयोगकर्ता आईफोन, आईपैड या मैक से वीडियो या ऑडियो के माध्यम से वार्तालाप का हिस्सा हो सकते हैं। फेसटाइम ऑडियो के माध्यम से Apple वॉच के माध्यम से भाग लेने का विकल्प भी है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :