इन्स्टाग्राम के नए फीचर से अब बिना अनफॉलो किए कर सकते हैं किसी भी अकाउंट की पोस्ट को नजर अंदाज़

इन्स्टाग्राम के नए फीचर से अब बिना अनफॉलो किए कर सकते हैं किसी भी अकाउंट की पोस्ट को नजर अंदाज़
HIGHLIGHTS

इन्स्टाग्राम का नया “यू आर ऑल कौट अप” फीचर एंड्राइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हो चुका है।

With this new feature of Instagram you can now ignore the post without following an account: टेस्टिंग के लगभग एक महीने बाद इन्स्टाग्राम ने आधिकारिक तौर पर अपने “यू आर ऑल कौट अप” डिजिटल वेलबींग फीचर की घोषणा कर दी है। इस नए फीचर के अंतर्गत अब इन्स्टाग्राम पर पिछले दो दिन के सभी पोस्ट्स देखने के बाद ऐप यूज़र को नोटिफाई कर देगा, जिससे यूज़र्स को बार-बार स्क्रोल करने की आवशयकता नहीं पड़ेगी। इस फीचर की टेस्टिंग मई के आखिर से चल रही थी और अब यह फीचर एंड्राइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हो चुका है।

आज से जब आप पिछले दो दिन के सभी पोस्ट देख लेंगे तो आपको “यू आर ऑल कौट अप” मैसेज मिलेगा। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि “हमने सुना है कि यह जान पाना मुश्किल होता है कि यूज़र किस पोस्ट को देख चुके हैं और क्या रह गया है। इस फीचर के ज़रिए अप अपनी फीड को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे।”

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

इन्स्टाग्राम एक नया म्यूट फीचर भी टेस्ट कर रहा है जिससे यूज़र्स किसी अकाउंट की पोस्ट्स या स्टोरीज को म्यूट कर सकते हैं। अभी इस फीचर की घोषणा नहीं की गई है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार यूज़र्स किसी यूज़र के पोस्ट या स्टोरीज को बिना अनफॉलो किए ही नज़र अंदाज़ कर सकते हैं। म्यूट विकल्प से यूज़र्स और अधिक पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस ले पाएंगे, हालांकि म्यूटेड पोस्ट्स को उन यूज़र्स की प्रोफाइल पर जाकर देखा जा सकता है। यूज़र्स को अगर किसी पोस्ट में टैग किया जाता है तो उसके लिए उन्हें नोटिफाई किया जाएगा।

फेसबुक भी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके ज़रिए यूज़र्स किसी शब्द पर आधारित पोस्ट्स को डिसेबल कर सकते हैं। यह नया कीवर्ड स्नूज़ फीचर मौजूद स्नूज़ फंक्शंस की तरह ही काम करेगा, जिसके ज़रिए आप पोस्ट्स को अपनी न्यूज़ फीड में दिखने से 30 दिन तक रोक सकते हैं, चाहे वो किसी भी व्यक्ति की हों, या पेज या ग्रुप की।

अब Cashify पर अपने पुराने मोबाइल्स बेच कर हाथों-हाथ पेमेंट पाएं। 200 रूपये का अतिरिक्त लाभ पाने के लिए DIGIT कोड का उपयोग करें।
 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo