Excel spreadsheet में एक फोटो क्लिक से सीधे ऐड करें डाटा

Updated on 05-Mar-2019
HIGHLIGHTS

Microsoft Excel app फीचर इस समय केवल Android पर ही उपलब्ध है और कंपनी ने कहा है कि iOS यूज़र्स के लिए भी यह फीचर जल्द ही लेकर आएगी।

खास बातें:

  • एक फोटो क्लिक करके Excel spreadsheet में जोड़ें डाटा
  • माइक्रोसॉफ्ट ने ऐड किया नया Windows 10 Office app

 

Microsoft ने हाल ही में एक फीचर रोल आउट किया है जिससे यूज़र्स Excel spreadsheet में अपने डॉक्युमेंट की केवल एक फोटो क्लिक करके डाटा एंटर कर सकते हैं। यूज़र्स अब एक्सेल ऐप का इस्तेमाल अपने एंड्राइड फ़ोन पर एक प्रिंटेड डाटा टेबल की फोटो ले सकते हैं। इसके साथ ही AI के ज़रिये ऐप उस फोटो को पूरी तरह से Excel में editable table के रूप में ऑटोमेटिकली बदल देगा। इमेज रिकग्निशन का यह फंक्शन यूज़र्स के मैन्युअली फंक्शन को कम करे देगा। इसके साथ ही कंपनी ने इस बात की भी घोषणा की है जल्द ही iOS को भी यह फीचर सपोर्ट करेगा।

फीचर को "Insert Data from Picture" कहा गया है जिसकी घोषणा Microsoft ने Ignite annual conference के दौरान सितम्बर 2018 में की थी। इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ने एक और फीचर पेश किया है जिसके तहत Microsoft To-Do में यूज़र्स बहुत ही तेज़ी से  फोटो और फाइल्स को ऐड कर सकते हैं। 

Microsoft  ने बताया कि ये फीचर्स सेक्युरिटी एन्हांसमेंट्स के साथ आते हैं जिससे यूज़र्स को काफी सहूलियत मिलेगी। अपडेट के तहत Windows 10 के लिए Microsoft Threat Experts, Desktop App Assure और Microsoft FastTrack और Office app अडवांसमेंट्स मिलीं हैं। इस महीने की शुरुआत में Teams desktop app को Office 365 ProPlus apps के साथ इंसटाल किया जायेगा।

जैसा कि पहले ही बताया गया है, Windows 10 के लिए नया Microsoft Office app लाया गया है। यूज़र्स जो work, school, या personal Microsoft Account से साइन-इन करते हैं, ऐप्स के एक्सिस के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि Office app को Microsoft Store से डाउनलोड किया जा सकता है जिसके लिए मौजूदा Windows 10 की ज़रुरत पड़ती है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Windows Phone OS यूज़र्स के लिए बुरी खबर

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :