Whatsapp में आएगा Quick Edit Media Shortcut फीचर, जानें इसकी खासियत

Whatsapp में आएगा Quick Edit Media Shortcut फीचर, जानें इसकी खासियत
HIGHLIGHTS

ऐप के अंदर ही 'एडिट' करके शेयर कर सकेंगे इमेज

WABetainfo पर स्पॉट हुआ फीचर

हाल ही में इंस्टैंट मैसेंजिग ऐप Whatsapp के एक नए अपकमिंग फीचर का खुलासा हुआ है। व्हाट्सप्प में नया Shortcut Feature जुड़ने वाला है। ये नया Quick Edit Media Shortcut फीचर बड़े काम का है। इसके ज़रिये यूज़र्स किसी दूसरे यूज़र द्वारा भेजी गई तस्वीर को ऐप के अंदर ही 'एडिट' करके इसे दूसरे कॉन्टेक्ट पर शेयर कर सकेंगे।

कहा जा रहा है कि Whatsapp का यह फीचर यूजर्स के समय की बचत करेगा। दरअसल अभी तक Whatsapp पर रिसीव की गई इमेज पहले फोन के स्टोरेज में save हो जाती है और सेव होने के बाद ही उस तस्वीर में किसी भी तरह का बदलाव या उसे एडिट किया जा सकता है। लेकिन इस नए फीचर की मदद से अब यूज़र्स को अलग से एडिटिंग नहीं करनी पड़ेगी।

आपको बता दें कि WABetainfo पर स्पॉट किया गया है। एंड्राइड और iOS, दोनों ही प्लेटफॉर्म के यूज़र्स के लिए इस फीचर को रोल आउट किया जाएगा। WABetainfo के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी गयी है। अपकमिंग व्हाट्सप्प फीचर के स्क्रीनशॉट्स को भी शेयर किया गया है। स्क्रीनशॉट्स की बात करें तो ये इस बात का खुलासा करते हाँ कि नया edit option किस जगह दिया जायेगा।

आपको बता दें कि iOS यूजर्स इस फीचर को ऐप के निचले हिस्से की तरफ पा सकते हैं और वहीँ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए यह ऑप्शन ऊपर की तरफ बने "तीन डॉट्स" पर टैप करने के बाद मिलेगा।

वैसे अभी तक WABetainfo के मुताबिक इस फीचर को किसी भी वर्जन के लिए रोल आउट नहीं किया गया है। अभी Whatsapp इस नए शॉर्टकट फीचर पर काम कर ही रहा है और टेस्टिंग भी जारी है जिससे यूज़र्स को बग-फ्री एक्सपीरियंस मिल सके।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo