जल्द Whatsapp पर आसानी से खोज पाएंगे पुरानी मीडिया फाइल्स

जल्द Whatsapp पर आसानी से खोज पाएंगे पुरानी मीडिया फाइल्स
HIGHLIGHTS

आने वाले समय में मिल सकता है नया सर्च फीचर

अभी केवल टेक्स्ट मैसेज ही कर सकते हैं सर्च

Whatsapp अपने ऐप पर कीवर्ड्स सर्च करने की सुविधा तो देता है लेकिन अभी तक मीडिया सर्च करने का कोई विकल्प नहीं मिलता है। हालांकि, नया बीटा अपडेट यह संकेत देता है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म इस फीचर पर काम कर रहा है। यह एडवांस सर्च केवल मीडिया फाइल्स तक सीमित नहीं है बल्कि यूज़र्स चैट में शेयर हुए डोक्यूमेंट्स और लिंक्स को भी सर्च करने में सक्षम होंगे। 

WAbetaInfo ने इस फीचर को ऐप के iOS बीटा वर्जन पर स्पॉट किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, 2.20.117 वर्जन अपडेट एडवांस सर्च मोड के साथ आता है। वर्तमान में यह फीचर केवल iOS के व्हाट्सऐप बीटा यूज़र्स के लिए है। WhatsApp जल्द ही android यूज़रर्स के लिए भी अपडेट रिलीज़ कर सकता है। 

यूज़र्स चैट पर अलग-अलग तरह की फ़ाइल टाइप्स को सर्च फ़िल्टर से सर्च कर पाएंगे। ये सर्च फिल्टर्स भिन्न फाइल्स के लिए कलर कोडेड होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा वर्जन फोटोज़, ऑडियो, GIFs, डाक्यूमेंट्स, वेब लिंक्स और वीडियो सर्च करने में सक्षम होगा। 

यह नया फीचर ऐसे व्हाट्सऐप ग्रुप के लिए अधिक कारगर साबित होगा जहां अधिक मीडिया फाइल्स शेयर किए जाते हैं।

Whatsapp ने हाल ही में प्लैटफॉर्म पर तेज़ी से फ़ेल रहे फेक मैसेज और गलत जानकारी को रोकने के लिए नई घोषणा की है और अब तेज़ी से फॉरवर्ड होने वाले मैसेजेस की फॉरवर्ड लिमिट पाँच यूजर से एक कर दी है। पहले यूज़र एक मैसेज को एक समय में पाँच लोगों को भेज सकते थे। ये लिमिट फेसबुक अधिकृत कंपनी ने ऐप पर दुनिया भर में फ़ेल रही गलत जानकारी को रोकने के लिए की है। Coronavirus के कारण हुए लॉकडाउन के बाद ही ऐप पर तेज़ी से फॉरवर्ड मैसेज का सिलसिला बढ़ गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo