WhatsApp Update: खुद डिलीट हो जाएंगे सेलेक्ट किए हुए मैसेज

Updated on 03-Oct-2019
HIGHLIGHTS

एंड्राइड बीटा वर्जन पर है फीचर उपलब्ध

ग्रुप चैट में कर सकते हैं उपयोग

WhatsApp ने पहले यूज़र्स के लिए Delete फॉर एव्रीवन फीचर जारी किया था जिसके तहत यूज़र्स 7 मिनट के अन्दर अपने द्वारा भेजे गए किसी मैसेज को सभी के लिए डिलीट कर सकते थे हालांकि, बाद में इस समय सीमा को बढ़ा कर 1 घंटा कर दिया गया। फेसबुक अधिकृत कम्पनी अब एक नए फीचर पर काम कर रही है जिसके बाद व्हाट्सऐप यूज़र्स के भेजे गए मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएंगे, हालांकि इसके लिए यूज़र्स को ऐप में एक सेटिंग चेंज करनी होगी। 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के नए फीचर में चैट में से मैसेजेस ऑटोमेटिकली डिलीट हो जाएंगे। यह फीचर ख़ासतौर से जब काम आएगा, अगर हम कोई कांफिडेंशियल डिटेल्स किसी के साथ शेयर कर रहे हैं या कोई जानकारी व्हाट्सऐप पर ज़्यादा समय तक नहीं रखना चाहते हैं। यह फीचर जीमेल और टेलीग्राम पर उपलब्ध है।

Blog से पता चलता है कि WhatsApp का यह फीचर अभी शुरुआती स्टेज में है और कुछ व्हाट्सऐप बीटा यूज़र्स ग्रुप चैट में इसका उपयोग कर सकते हैं। इस फीचर को इनेबल करने के लिए यूज़र्स ग्रुप सेटिंग में जाकर ऐसा कर सकते हैं। मौजूदा समय में, व्हाट्सऐप 5 सेकंड और 1 घंटा दो विकल्प पेश कर रहा है।

अभी यह फीचर केवल ग्रुप चैट में उपलब्ध है हालांकि, उम्मीद है कि आने वाले समय में प्राइवेट चैट में भी इस फीचर का उपयोग किया जा सकता है। अगर आप एंड्राइड स्मार्टफोन यूज़र हैं तो आपको व्हाट्सऐप बीटा का 2.19.175 वर्जन डाउनलोड करना होगा।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :