अगले महीने से इस स्मार्टफोन पर बंद हो जाएगा WhatsApp, देखें कहीं यह आपका फोन ही तो नहीं

अगले महीने से इस स्मार्टफोन पर बंद हो जाएगा WhatsApp, देखें कहीं यह आपका फोन ही तो नहीं
HIGHLIGHTS

दुनिया भर में लाखों यूजर्स इस समय WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ऐप में कुछ न कुछ अपडेट लाती रहती है।

लेकिन अगर आपको यह अचानक ही पता कि अगले महीने से आपके फोन में WhatsApp चलना बंद हो जाएगा तो आपके लिए इससे बुरी खबर और कोई नहीं हो सकती है।

दुनिया भर में लाखों यूजर्स इस समय WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ऐप में कुछ न कुछ अपडेट लाती रहती है। लेकिन अगर आपको यह अचानक ही पता कि अगले महीने से आपके फोन में WhatsApp चलना बंद हो जाएगा तो आपके लिए इससे बुरी खबर और कोई नहीं हो सकती है। इंटरनेट पर चल रही खबरों के मुताबिक जल्द ही कई मोबाइल पर WhatsApp काम करना बंद कर देने वाला है। 

यह भी पढ़ें: हर प्राइस में आ रहे हैं बेस्ट कैमरा फोंस, देखें आपके बजट में कौन-सा फोन है बेस्ट

WhatsApp 24 अक्टूबर से इन फोन्स पर काम करना बंद कर देने वाला है? 

वास्तव में, हाल ही में Apple सपोर्ट अपडेट में कहा गया है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कुछ पुराने iPhones पर काम नहीं करेगा। WABetaInfo की एक पूर्व रिपोर्ट में कहा गया था कि मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप 24 अक्टूबर से iOS 10 और iOS 11 डिवाइस को सपोर्ट करना बंद कर देगा।

WhatsApp पहले ही यूजर्स को चेतावनी दे चुका है

Whatsapp

इसके अतिरिक्त, व्हाट्सएप ने उन iPhone उपयोगकर्ताओं को चेतावनी जारी करना शुरू कर दिया है जो प्रोग्राम के iOS 10 या iOS 11 संस्करण का उपयोग कर रहे हैं। मैसेजिंग ऐप के उपयोगकर्ताओं को पहले ही एक संदेश मिल चुका है कि ऐप अब उनके स्मार्टफ़ोन पर उपलब्ध नहीं है।

WhatsApp ने iPhone और Android दोनों के लिए एक नियम बनाया है

अब यूजर्स को व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए अपने आईफोन को अपडेट करना होगा। व्हाट्सएप ने पहले अपने हेल्प सेंटर पेज पर स्पष्ट किया था कि सेवा का उपयोग जारी रखने के लिए iPhone उपयोगकर्ताओं को iOS 12 या इसके बाद के संस्करण में अपडेट करना होगा। हालांकि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए यह भी शर्त रखी है कि एंड्रॉयड 4.1 और इससे ऊपर के यूजर्स जल्द ही व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Realme C30s फोन NBTC और EEC सर्टिफकेशन डाटाबेस पर आया नजर

मान लीजिए कि iOS 10 और iOS 11 सॉफ़्टवेयर चलाने वाले बहुत से iPhone नहीं हैं। इस लिस्ट में आईफोन के सिर्फ दो मॉडल हैं। इस लिस्ट में: 

  • iPhone 5
  • iPhone 5c

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo