WhatsApp Big Update! चुटकियों में एक Album में समा जाएंगे ढेरों फ़ोटोज़, नया फीचर ऐसे करेगा काम

WhatsApp Big Update! चुटकियों में एक Album में समा जाएंगे ढेरों फ़ोटोज़, नया फीचर ऐसे करेगा काम
HIGHLIGHTS

यह फीचर तब काम करता है जब चैनल के एडमिन अपने चैनल्स पर काफी सारे इमेजेस और वीडियोज़ शेयर करते हैं।

इस अपडेट के साथ अब फाइल्स में मीडिया ऑर्गनाइज़ेशन और भी स्पष्ट होगा।

इसके अलावा व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट्स के लिए एक नए रिप्लाई बार की भी टेस्टिंग कर रहा है।

WhatsApp लगातार नए फीचर्स शामिल करने के लिए मशहूर है, जो यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाता है। और अब, मेटा के स्वामित्व वाला यह मेसेजिंस ऐप चैनल्स के लिए एक ‘automatic album creation’ फीचर के तौर पर एक नया बदलाव पेश कर रहा है। WABetaInfo द्वारा देखा गया यह खास बदलाव एंड्रॉइड वर्जन 2.23.26.16 के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा में मौजूद है।

यह फीचर तब काम करता है जब चैनल के एडमिन अपने चैनल्स पर काफी सारे इमेजेस और वीडियोज़ शेयर करते हैं। अब व्हाट्सएप उन्हें अपने आप ही एक सिंगल एल्बम में ऑर्गनाइज़ कर देता है। इसके बाद, चैनल मेम्बर्स सभी फाइल्स को एक्सेस करने के लिए उस पर क्लिक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: धमाल मचाने को तैयार! Lava Storm 5G आ रहा है भारत में, और साथ में लेकर आ रहा है एक अद्वितीय डिजाइन!

हालांकि, भले ही यह एक कॉमन फीचर की तरह लगे जो कई सालों से चैट्स और ग्रुप्स में मौजूद है, लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि अब तक यह चैनल्स में उपलब्ध नहीं था। इस अपडेट के साथ अब फाइल्स में मीडिया ऑर्गनाइज़ेशन और भी स्पष्ट होगा। यह फ़ंक्शन ठीक पर्सनल चैट्स और ग्रुप्स की तरह काम करता है।

यह नया WhatsApp फीचर किसके लिए रोल आउट किया जा रहा है?

WABetaInfo ने देखा कि वर्तमान में यह फीचर केवल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जिन्होंने एंड्रॉइड पर गूगल प्ले स्टोर से लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा (v2.23.26.16) इंस्टॉल किया है। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि इस फीचर का पब्लिक रिलीज़ कब होगा या इसे सभी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा।

फिर भी, यह एक वेलकम एडिशन है जिसकी मदद से मीडिया से भरे चैनल्स साफ दिखाई देंगे, जिससे बेकार की कन्फ्यूजन भी दूर होगी।

यह भी पढ़ें: WhatsApp Super Hack! अब दुनिया से छुपाओ अपना ‘Last Seen’ और ‘Online Status’! देखें यह सबसे हॉट तरीका

Status Updates के लिए भी नया फीचर ला रही कंपनी

इसके अलावा व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट्स के लिए एक नए रिप्लाई बार की भी टेस्टिंग कर रहा है। यह फीचर अभी बीटा टेस्टिंग में है जिसके जरिए यूजर्स दूसरे यूजर्स के स्टेटस अपडेट के साथ आसानी से इंटरैक्ट कर सकेंगे। यह इंस्टाग्राम से काफी मिलता-जुलता है। यह फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों के लिए उपलब्ध होगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo