WhatsApp जल्द बढ़ाएगा ग्रुप विडियो कॉल लिमिट

Updated on 17-Apr-2020
HIGHLIGHTS

Android और iOS के लिए होगा उपलब्ध

6 से 8 तक बढ़ा सकते हैं नंबर

WhatsApp अपने एक नए दिलचस्प फीचर पर काम कर रहा है और लेटेस्ट इन्फोर्मेशन के मुताबिक, कंपनी अपने विडियो कॉल फीचर की लिमिट को बदल सकता है। एक बार बदलाव होने के बाद यूज़र्स एक समय में चार से अधिक लोगों के साथ विडियो कॉल कर पाएंगे। वर्तमान में एक व्यक्ति अपने अलावा तीन लोगों को ऐड कर सकता है। नई रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp पहले ही निर्णय ले चुका है और डेवलपर इंटरनली बदलावों की टेस्टिंग कर रहा है। जल्द ही अपडेट को जारी किया जा सकता है।  

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी COVID-19 की इस समस्या के मुताबिक नए बदलाव किए जा रहे हैं। इसका एक अन्य कारण यह भी है कि व्हाट्सऐप पर लोगों ने ग्रुप कॉल्स का उपयोग बढ़ा दिया है। अभी रिपोर्ट में यह नहीं पता चला है कि लिमिट को कितने नंबर तक बढ़ाया जाएगा। व्हाट्सऐप इस लिमिट को 6 या 8 तक बढ़ा सकता है। इस तरह लोग दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ अधिक लोगों को ऐड कर के ग्रुप कॉल कर सकते हैं। कंपनी ने android और iOS के लिए बीटा वर्जन में नया अपडेट जारी कर दिया है।

कंपनी अपने इस फीचर को मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के बाद जारी करेगा। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी कुछ समय से मल्टी-डिवाइस फीचर पर काम कर रहा है। इसके अलावा, कंपनी व्हाट्सऐप कॉल के दौरान न्यू यूज़र इंटरफेस चेंज पर काम कर रहा है।

बदलावों पर नज़र डालें तो कंपनी कॉल स्क्रीन के टॉप पर एंड-टू-एंड एंक्रीप्टिड टेक्स्ट को ऐड करेगा। रीडिज़ाइन कॉल हैडर से यूज़र्स को यह पता चलेगा कि उनकी कॉल्स एंक्रीप्टिड और प्राइवेट हैं। इंटरनल व्हाट्सऐप कोड से संकेत मिलते हैं कि ऐप के लेटेस्ट वर्जन पर विडियो कॉल ग्रुप लिमिट को बढ़ाया जा सकता है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :