और भी मजेदार होने वाला है WhatsApp का इस्तेमाल, ये प्रॉम्प्ट लिखते ही आपका यूनीक अवतार बना देगा ये फीचर

Updated on 04-Jul-2024
HIGHLIGHTS

कई सारे देशों में WhatsApp यूजर्स अब Meta AI चैटबॉट को एक्सेस करने में सक्षम हैं।

अब जल्द ही आप इस मेसेजिंग प्लेटफॉर्म पर अपनी खुद की AI-जनरेटेड इमेजेस बना सकेंगे।

WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप इस फीचर को इस महीने डेवलपमेंट स्टेज में टेस्ट कर रहा है।

कई सारे देशों में WhatsApp यूजर्स अब Meta AI चैटबॉट को एक्सेस करने में सक्षम हैं, जिसकी मदद से वे इमेजेस बना सकते हैं, रिसीपी पूछ सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं। अब जल्द ही आप इस मेसेजिंग प्लेटफॉर्म पर अपनी खुद की AI-जनरेटेड इमेजेस बनाने के लिए AI टूल का इस्तेमाल कर सकेंगे। WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप इस फीचर को इस महीने डेवलपमेंट स्टेज में टेस्ट कर रहा है।

अपनी फ़ोटो से कैसे बना सकेंगे Meta AI अवतार?

टिप्सटर के अनुसार इस फीचर को एंड्रॉइड बीटा 2.24.14.13 वर्जन के साथ टेस्ट किया जा रहा है, जिसे जल्द ही बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। जैसा कि आप नीचे दी गई इमेज में देख ही सकते हैं कि AI जनरेटर मेसेज इस पॉप-अप के साथ दिखाई देता है, जो आपको ये डिटेल्स देता है कि मेटा AI आपका AI अवतार कैसे बनाएगा।

यह भी पढ़ें: रिचार्ज महंगे होने के बाद प्रीपेड या पोस्टपेड, कौन सा प्लान बेस्ट? देखें Airtel का बेस्ट वैल्यू फॉर मनी प्लान

इस फीचर की मदद से आप अपनी फोटो लेकर मेटा एआई से अपनी एआई इमेजेस जनरेट करने के लिए कह सकते हैं। अपनी AI इमेज जनरेट करने के लिए आपको अपनी मेटा एआई चैट में “imagine me…” टाइप करना होगा। आप इस फीचर को “@metaAI imagine me…” टाइप करके दूसरे चैट्स में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

व्हाट्सएप सबसे पहले आपको अपनी सेल्फ़ी लेने के लिए कहेगा, जिसे सटीकता और डिटेल्स के सही स्तर के साथ एआई अवतार जनरेट करने से पहले रीड करने और एनालाइज़ करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

कई लोगों को इस बात से समस्या हो सकती है कि इस फीचर के जरिए सफलतापूर्वक इमेज बनाने के लिए मेटा एआई उनकी फ़ोटो को रीड कर सकेगा, लेकिन व्हाट्सएप अपने सुरक्षा पहलू को लेकर आश्वस्त है। टिप्सटर ने मेंशन किया है कि यूजर्स का इस फीचर पर पूरा नियंत्रण रहेगा और वे मेटा एआई सेटिंग्स के जरिए कभी भी अपने सेटअप फ़ोटोज़ को डिलीट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 10 जुलाई को भारत में आ रहा जबरदस्त देसी 5G फोन, मिलेंगे लाजवाब फीचर्स और मॉडर्न डिजाइन, कीमत देखें

मेटा को अपनी प्राइवेसी की चिंताओं को उठाने के लिए जाना जाता है और यह एआई फीचर भी संभावित घुसपैठ के लिए उतना ही संवेदनशील है। तो क्या आपको इस बारे में चिंता होनी चाहिए? नोट यह समझाता है कि मेटा एआई अन्य मेसेजेस नहीं पढ़ सकता, क्योंकि उसे अलग से कमांड भेजी जाती है और रिज़ल्ट इमेज ऐप द्वारा चैट में ऑटोमैटिक तौर पर शेयर कर दी जाएगी, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि यूजर की प्राइवेसी हमेशा बनी रहे।

सबसे जरूरी बात यह है कि व्हाट्सएप इस फीचर को बाय डिफ़ॉल्ट इनेबल नहीं रखेगा। यह फीचर केवल यूजर द्वारा अपनी सहमति देने पर ही काम करेगा।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :