WhatsApp Pin Messages Duration: अब जरूरी मेसेजेस रहेंगे आपकी मुट्ठी में, नया फीचर देगा ताबड़तोड़ फायदे, ऐसे करेगा काम

Updated on 24-Jun-2023
HIGHLIGHTS

WhatsApp कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है।

इसकी मदद से यूजर्स आवश्यक मेसेजेस को चैट के टॉप पर पिन कर सकेंगे।

प्लेटफॉर्म संभावित तौर पर 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन की तीन अलग-अलग ड्यूरेशंस ऑफर करेगा।

मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म WhatsApp कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स यह चुन सकेंगे कि चैट और ग्रुप्स में मेसेजेस को कितनी देर तक पिन्ड रखना है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर यूजर्स को एक एक खास ड्यूरेशन चुनने की सुविधा देता है जिसके बाद पिन्ड मेसेज अपने आप अनपिन हो जाता है।

https://twitter.com/WABetaInfo/status/1672036260746076167?ref_src=twsrc%5Etfw

प्लेटफॉर्म संभावित तौर पर 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन की तीन अलग-अलग ड्यूरेशंस ऑफर करेगा। इसके अलावा यूजर्स पिन्ड मेसेज को चुने गए ड्यूरेशन के खत्म होने से पहले कभी भी अनपिन कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Flip 5 vs Motorola Razr 40: अपकमिंग फ्लैगशिप फोल्डेबल फोंस के बीच छिड़ी तगड़ी जंग, कौन मरेगा बाज़ी?

रिपोर्ट से पता चला है कि इस नए फीचर को अभी डेवलप किया जा रहा है और भविष्य में ऐप के एक नए अपडेट के साथ बीटा टेस्टर्स के लिए इसे रोलआउट करने की उम्मीद है।

यह फीचर काफी उपयोगी प्रतीत होता है क्योंकि इसकी मदद से यूजर्स आवश्यक मेसेजेस को चैट के टॉप पर पिन कर सकेंगे। इसके अलावा पिन्ड मेसेजेस ग्रुप्स में ऑर्गनाइज़ेशन में सुधार लाएंगे जिनमें एक साथ ढेर सारे मेसेज प्राप्त होते हैं। इसी के साथ यूजर्स को आवश्यक मेसेजेस आसानी से एक्सेस करने में मदद मिलेगी।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :