WhatsApp Verification Feature: जल्द आ रहा WhatsApp का Attractive Feature, नहीं पड़ेगी Mobile Number की जरूरत

Updated on 07-Nov-2023
HIGHLIGHTS

जल्द ही WhatsApp के साथ एक नए फीचर को जोड़ा जाने वाला है।

यह फीचर व्हाट्सएप यूजर्स को आने वाली इस बड़ी दिक्कत को खत्म कर सकता है।

आइए जानते है कि आखिर WhatsApp के साथ कौन से फीचर को जोड़ा जा सकता है।

Meta के WhatsApp की ओर से आए दिन व्हाट्सएप में नए नए फीचर्स को जोड़ा जाता है। अब एक रिपोर्ट में सामने आ रहा है कि जल्द ही WhatsApp में एक नए फीचर को जोड़ा जाने वाला है, जो यूजर्स के लिए बेहद ही जरूरी फीचर है। इस नए फीचर को WhatsApp Verification Feature कहा जा रहा है।

क्या है नया ईमेल वेरीफिकेशन फीचर?

असल में आप इसे अभी तक चर्चा में बने हुए Primary Login method का ही Alternative कह सकते हैं। अभी तक हमें वेरीफिकेशन के लिए 6 Digit का कोड चाहिए होता है, जो हमारे Registered Mobile Number पर भेजा जाता हैं। हालांकि WhatsApp Email Verification Feature के आने के बाद से यह तरीका बदल जाने वाला है। इसका मतलब है कि इस फीचर के आने के बाद आपको बिना Mobile Number के भी WhatsApp में लॉगिन करने का मौका मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: Attractive Phones Under 20000: Performance और Style के लिए फेमस हैं ये iQOO Phones, देखें लिस्ट


क्या होगा WhatApp Verification Feature से?

WhatsApp जल्द ही एक फीचर को पेश करने वाला है, इस फीचर के माध्यम से यूजर्स को पहले तो उनके ईमेल को ऐड करने का मौका मिलने वाला है, इसके बाद आप इस फीचर को एनेबल कर सकते हैं। अगर हम WABetaInfo की बात करें तो WhatsApp की ओर से जल्द ही एक नए फीचर को पेश किया जाने वाला है। इस नए फीचर की मदद से आप अपने Mobile Number के बिना भी अपने WhatsApp Account को एक्सेस कर सकते हैं।

कहाँ मिलने वाला है ये फीचर?

अगर हम WABetaInfo की बात करें तो आपको बता देते है कि यह नए फीचर आपको नए Email Address Section में मिलने वाला है, इसे आप Account Setting में खोज सकते हैं। जब आप अपने ईमेल अड्रेस को यहाँ ऐड करके उसे वेरीफाई कर देते हैं तो ऐसे में आप अपने मोबाइल नंबर के बिना भी अपने अकाउंट में ईमेल की मदद से लॉगिन कर सकते हैं।

पुराना तरीका भी चलता रहेगा

हालांकि आपको बता देते है कि इस नए फीचर के आने के बाद भी पुराना तरीका चलता रहने वाला है। यानि प्राइमेरी मेथड जैसा है वैसा ही रहने वाला है। इसका मतलब है कि आप अपने मोबाइल नंबर के साथ 6 Digit के साथ अपने व्हाट्सएप अकाउंट में लॉगिन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Jio Diwali Offer: 365 नहीं अब मिलेगी 388 दिन की वैलिडीटी, अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग, Affordable है प्राइस


यह नया ईमेल वेरीफिकेशन इसलिए है जब किसी भी यूजर के पास उसके मोबाइल नंबर का एक्सेस नहीं होता है, ऐसे में Email Verification कर सकते हैं। इसके अलावा ईमेल वेरीफिकेशन एक ऑप्शन होने वाला है। अगर आप इसे एनेबल करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। अगर नहीं करना चाहते हैं तो आप इसे ऐसे भी छोड़ सकते हैं।

कब तक आपके फोन में आएगा ये फीचर

अभी के लिए यह फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है। अब अगर आप भी बीटा टेस्टर हैं तो आप सबके पहले ही इस फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर नहीं हैं तो आपको कुछ समय का इंतज़ार करना होगा, आने वाले कुछ ही दिनों में यह फीचर बाजार में आ जाने वाला है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :