अब WhatsApp ग्रुप में एड करने से पहले लेनी होगी परमिशन

अब WhatsApp ग्रुप में एड करने से पहले लेनी होगी परमिशन
HIGHLIGHTS

WhatsApp जल्द एक नया ग्रुप फीचर पेश करने वाला है जिसमें किसी यूज़र को ग्रुप में एड करने से पहले यूज़र की परमिशन लेनी होगी।

WhatsApp यूज़र्स के लिए कई नए फीचर्स जारी कर रहा है। खासतौर से ग्रुप और एडमिन को पिछले साल कई नए फीचर्स मिले हैं। अब ख़बरें सामने आ रही हैं कि फेसबुक-अधिकृत कम्पनी ग्रुप से सम्बंधित एक नए फीचर पर काम कर रही है। दिल्चस्प बात यह है कि इस फीचर के लिए कई लोग लम्बे समय से इंतज़ार भी कर रहे हैं।

नई रिपोर्ट्स के अनुसार, व्हाट्सएप्प ग्रुप में एक ऐसे फीचर को लाने पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स कण्ट्रोल कर सकते हैं कि कौन उन्हें ग्रुप्स में एड कर सकता है। वर्तमान समय की बात करें तो कोई भी यूज़र आपको बिना आपसे पूछे किसी ग्रुप में एड कर सकता है। इस आगामी फीचर के साथ भविष्य में ऐसा नहीं होगा और आप कण्ट्रोल कर पाएंगे कि कौन आपको किसी ग्रुप में एड कर सकता है।

यह फीचर एक इनविटेशन कण्ट्रोल मैकेनिज्म की तरह है जिसमें यूज़र्स को आपको किसी ग्रुप में एड करने से पहले आपकी अनुमति लेनी होगी। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर अभी टेस्टिंग में है और कुछ आईफोन यूज़र्स को एप्प के बीटा वर्ज़न उपयोग करने का मौका मिलेगा। बाद में, एंड्राइड और विन्डोज़ यूज़र्स के लिए भी यह उपलब्ध किए जाने की उम्मीद है।

अभी यह ग्रुप इनविटेशन फीचर टेस्टिंग में है और अभी इनएक्टिव है। यह फीचर यूज़र्स को सेटिंग्स, के अन्दर प्राप्त होगा जिसके लिए यूज़र्स को सेटिंग्स में जाकर प्राइवेसी और फिर ग्रुप्स विकल्प में जाना होगा। यहां यूज़र्स को तीन विकल्प मिलेंगे जिसमें एव्रीवन, माय कॉन्टेक्ट्स और नोबडी विकल्प शामिल है। जैसा कि नाम से पता चलता है, पहला विकल्प चुनने पर आपको कोई भी यूज़र बिना आपकी अनुमति के आपको ग्रुप में एड कर सकता है। माय कॉन्टेक्ट्स विकल्प चुनने पर आपके व्हाट्सएप्प कॉन्टेक्ट्स में से कोई यूज़र आपको किसी ग्रुप में एड कर सकता है। आखिरी विकल्प में किसी भी यूज़र को आपको ग्रुप में एड करने से पहले इनवाइट भेझ्ना होगा और इसके बाद आप इसे एक्सेप्ट या डिक्लाइन कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ग्रुप इनवाइट की समय सीमा 72 घंटों में समाप्त हो जाएगी।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo