व्हाट्सऐप अब iOS 7 पर चल रहे एप्पल के डिवाइसेज के लिए बंद करेगा सपोर्ट

व्हाट्सऐप अब iOS 7 पर चल रहे एप्पल के डिवाइसेज के लिए बंद करेगा सपोर्ट
HIGHLIGHTS

iOS 7 या उससे पुराने OS पर चल रहे डिवाइसेज के लिए व्हाट्सऐप सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा।

व्हाट्सऐप एप्पल के उन डिवाइसेज के लिए अपना सपोर्ट ख़त्म कर रहा है जो iOS 7 या उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। हालांकि, इससे उन यूज़र्स पर कोई प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए जिनके डिवाइसेज में पहले से व्हाट्सऐप इंस्टाल्ड है, क्योंकि इन डिवाइसेज में यह 2020 तक लगातार काम करेगा। हालांकि, यूज़र्स ऐप को दोबारा इनस्टॉल नहीं कर पाएंगे। इंस्टेंट मैसेजिंग व्हाट्सऐप का नया वर्जन केवल उन डिवाइसेज पर काम करेगा जो iOS 8 या उसके बाद वाले ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसका मतलब है जो डिवाइसेज iOS 7 या उससे पुराने OS पर काम कर रहे हैं उन पर व्हाट्सऐप को एक बार डिलीट करने पर दोबारा री-इन्स्टॉल नहीं किया जा सकेगा। 

रिपोर्ट में यह बताया गया है कि पुराने वर्जन पर व्हाट्सऐप के कुछ फीचर्स काम करना बंद कर सकते हैं। कंपनी भविष्य में जो भी नए फीचर्स जारी करेगी ये फीचर्स इन डिवाइसेज में अपडेट नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा, जो यूज़र्स iPhone 4S, 5, 5C या 5S का उपयोग करते हैं और अपने फोन को iOS के लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट नहीं किया है तो उन डिवाइसेज पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है।

इस साल की शुरुआत में, व्हाट्सऐप ने एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की थी कि Apple iOS 7 और पुराने वर्जन पर व्हाट्सऐप का 1 फरवरी, 2020 तक सपोर्ट रहेगा। व्हाट्सऐप यूज़र्स को अपने डिवाइसेज को iOS 8 या उससे ऊपर के OS पर अपना डिवाइस अपग्रेड करना होगा। 

व्हाट्सऐप अब 2.3.3 से अधिक पुराने एंड्राइड वर्जन पर भी काम करना बंद कर देगा। 2.3.7 या उससे पुराने वर्जन पर चल रहे डिवाइसेज के लिए 1 फरवरी, 2020 तक व्हाट्सऐप सपोर्ट करेगा। व्हाट्सऐप एंड्राइड 2.1 (एल्क्लैर) और एंड्राइड 2.2 (फोर्यो) पर चल रहे डिवाइसेज के लिए यह व्हाट्सऐप सपोर्ट बंद हो जाएगा। इसके अलावा विन्डोज़ फोन 8.0 और पुराने विन्डोज़ फोन तथा iPhone 3GS/iOS 6 और Nokia Symbian S60 के लिए भी व्हाट्सऐप सपोर्ट बैंड हो जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo