31 दिसंबर 2019 के बाद इन फ़ोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp

31 दिसंबर 2019 के बाद इन फ़ोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp
HIGHLIGHTS

Windows Phone को जून में मिलेगा WhatsApp फाइनल अपडेट

दिसंबर 2019 के बाद विंडोज़ फोन में नहीं चलेगा WhatsApp

WhatsApp ने की आधिकारिक घोषणा

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब Windows Phone OS को सपोर्ट नहीं करेगा। जी हाँ, WhatsApp ने हाल ही में अपने ब्लॉग को अपडेट करते हुए इस बात  दी है कि कंपनी विंडो फोन से 31 दिसंबर 2019 के बाद मैसेजिंग ऐप सपोर्ट को वापस ले लेगी। इस तरह सभी Windows Phone ऑपरेटिंग सिस्टम डिवाइसों को इस साल दिसंबर के बाद WhatsApp मैसेजिंग ऐप सपोर्ट नहीं मिलेगा।

WhatsApp की इस पुष्टि के बाद विंडो स्मार्टफोन का इस्तेमाल  कर रहे यूज़र्स अगर व्हाट्सप्प का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं तो उन्हें जल्द ही एंड्रॉइड या iOS ऑपरेटिंग सिस्टम डिवाइसों का चुनाव करना होगा। आपको बता दें कि व्हाट्सप्प वैसे तो लगातार पुराने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम्स को लगातार फेज के मुताबिक सपोर्ट देता रहता है, वहीँ इस बार विंडो फोन को लेकर कंपनी ने यह ख़ास फैसला लिया है।

व्हाट्सप्प के प्रवक्ता ने कंपनी की तरफ से अपने एक बयान में कहा है कि साल 2019 के अंत यानी 31 दिसंबर के बाद से विंडोज फोन को सपोर्ट नहीं देने का कंपनी ने फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि कंपनी जून में विंडो फोन को फाइनल अपडेट देगी। इसके साथ ही उनके मुताबिक साल के अंत तक विंडो फोन को सपोर्ट मिलता रहेगा।

Nokia S40 के लिए भी 2018 में WhatsApp सपोर्ट हुआ था बंद

आपको बता दें कि पिछले साल यानी 2018 में WhatsApp ने Nokia S40 सीरीज को भी सपोर्ट देना बंद दिया था। 31 दिसंबर 2018 के बाद कंपनी ने इस फोन के यूज़र्स के लिए सपोर्ट बंद कर दिया था। इससे पहले कंपनी ने विंडो फोन 8.0 OS-powered devices, BlackBerry OS और BlackBerry 10 को भी सपोर्ट देना बंद कर दिया था। इसी तरह iOS 7 या इससे पुराने वर्जन पर रन करने वाले एप्पल डिवाइस को भी 1 फरवरी 2020 के बाद व्हाट्सप्प सपोर्ट नहीं पाएंगे।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo