व्हाट्सऐप वेब को मिला पिक्चर-इन-पिक्चर मॉड और प्राइवेट रिप्लाई

व्हाट्सऐप वेब को मिला पिक्चर-इन-पिक्चर मॉड और प्राइवेट रिप्लाई
HIGHLIGHTS

PiP मॉड के ज़रिए यूज़र्स वीडियो कॉल रिसीव करने के साथ ही टेक्स्ट भी कर सकते हैं, वहीं प्राइवेट रिप्लाई फीचर के ज़रिए यूज़र्स ग्रुप में किसी भी व्यक्ति को पर्सनली मैसेज कर सकते हैं. यह रिप्लाई केवल उस ही यूज़र के पास जाएगा जिसे आपने पर्सनली मैसेज किया है.

रिपोर्ट के अनुसार वेब के लिए व्हाट्सऐप अपडेट किया गया है जिसमें पिक्चर-इन-पिक्चर मॉड और प्राइवेट रिप्लाई जैसे नए फीचर्स शामिल हैं. WABetaInfo के अनुसार, नया फीचर व्हाट्सऐप वेब वर्जन 2.7315 के लिए जारी किया जा चुका है. इसके अलावा, एंड्राइड के लिए व्हाट्सऐप जल्द ही अपडेट किया जाएगा जिसमें अनब्लॉक करने के लिए टैप, रिपोर्ट के लिए शेक और शॉर्टकट लिंक के ज़रिए इन्वाइट करना शामिल है. 

PiP मॉड के ज़रिए यूज़र्स वीडियो कॉल रिसीव करने के साथ ही टेक्स्ट भी कर सकते हैं. वीडियो कॉल विंडो के अन्दर एक नया आइकॉन मौजूद होगा, जहाँ से यूज़र्स वीडियो कॉल के दौरान PiP मॉड में एंटर कर सकते हैं. PiP वीडियो विंडो को रिसाइज़ भी किया जा सकता है. 

रिपोर्ट के अनुसार, वेब वर्जन प्राइवेट रिप्लाई फीचर के साथ भी आएगा. इस फीचर में यूज़र्स किसी भी व्हाट्सऐप ग्रुप में किसी व्यक्ति को पर्सनली मैसेज कर सकते हैं. WABetaInfo का कहना है कि ग्रुप चैट में रिप्लाई करे के साथ एक विंडो ‘रिप्लाई प्राइवेटली’ का विकल्प मौजूद होगा. 

इसके अलावा, व्हाट्सऐप ने अपने एंड्राइड बीटा वर्जन में भी नए फीचर शामिल किए हैं जिसमें जिसमें अनब्लॉक करने के लिए टैप, रिपोर्ट के लिए शेक और शॉर्टकट लिंक के ज़रिए इन्वाइट करना शामिल है. यह इन्वाइट विकल्प iOS के लिए पहले से ही उपलब्ध है. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo