WhatsApp Web Dark Mode: कैसे इनेबल करें व्हाट्सएप्प वेब डार्क मोड

WhatsApp Web Dark Mode: कैसे इनेबल करें व्हाट्सएप्प वेब डार्क मोड
HIGHLIGHTS

आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर आप व्हाट्सएप्प वेब पर कैसे डार्क मोड को इनेबल कर सकते हैं

Whatsapp को आसानी से क्रोम या फायरफॉक्स जैसे ब्राउज़र पर इस्तेमाल कर सकते हैं

आइये अब शुरू करते हैं और जानते हैं व्हाट्सएप्प वेब डार्क मोड फीचर के बारे में विस्तार से...

व्हाट्सएप वेब दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग Apps में से एक है। व्हाट्सएप वेब आपको अपने लैपटॉप, पीसी और यहां तक कि आईपैड पर भी व्हाट्सएप का उपयोग करने की अनुमति देता है। यदि आपने iPhone या Android के लिए WhatsApp पर डार्क मोड सक्षम किया है, तो आप सोच रहे होंगे कि व्हाट्सएप वेब डार्क मोड को कैसे इनेबल किया जाए। अच्छी खबर यह है कि व्हाट्सएप वेब पर डार्क मोड को इनेबल करने के कुछ सबसे आसान तरीके हमारे पास हैं।

अब व्हाट्सएप वेब डार्क मोड आँखों को कुछ ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाता है, और निश्चित रूप से उपयोग करने के लिए बहुत अधिक सरल और बेहद आसान है। व्हाट्सएप वेब डार्क मोड को इनेबल करने के दो तरीके हैं और आज हम आपको इन दोनों के बारे में ही बताने वाले हैं। तो चलिए ज्यादा देर न करते हुए आपको इन तरीकों के बारे में बताने वाले हैं कि आखिर आप कैसे इनका इस्तेमाल करके व्हाट्सएप्प वेब में डार्क मोड को इनेबल कर सकते हैं।

व्हाट्सएप्प वेब डार्क मोड: कैसे करें इनेबल 

हालाँकि आधिकारिक तौर पर व्हाट्सएप्प वेब में डार्क मोड अभी तक आया नहीं है, लेकिन इसके बाद भी आप दो तरीकों का इस्तेमाल करके अपने व्हाट्सएप्प वेब पर इसे यनी डार्क मॉडल को इनेबल कर सकते हैं। आप ऐसा ब्राउज़र पर जाकर कर सकते हैं, या आप एक्सटेंशन को इनस्टॉल करके भी ऐसा कर सकते हैं, आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में विस्तार से…

  • अपने कंप्यूटर पर व्हाट्सएप्प वेब पर जाएँ, और QR Code के माध्यम से लॉग इन करें
  • ऐसा करने के लिए आपको अपने एंड्राइड फोन पर तीन डॉट्स पर क्लिक करना होगा, जो आपको राईट कॉर्नर पर नजर आते हैं, इसके बाद आपको सेटिंग में जाना होगा, इसके बाद आपको यहाँ व्हाट्सएप्प वेब नजर आने वाला है। 
  • आप iPhone के लिए अपने व्हाट्सएप्प की सेटिंग में जाकर व्हाट्सएप्प वेब पर क्लिक कर सकते हैं, अब आप अपने कंप्यूटर पर नजर आ रहे QR Code को स्कैन करके इसे शुरू कर सकते हैं।
  • व्हाट्सएप्प वेब पेज पर ग्रिघ्त क्लिक करें और अब इंस्पेक्ट एलिमेंट पर क्लिक करें, अब आपको Body class=”web” के लिए सर्च करना होगा। 
  • हालाँकि आपको कुछ ब्राउज़र में body class="web text-rendering-bug-fix" सर्च करना होगा।
  • इस लाइन पर राईट क्लिक करें, और इसके बाद एडिट पर क्लिक करें।
  • अब इस Body class=”web” को आपको body class="web dark" से या body class="web text-rendering-bug-fix" को body class="web dark text-rendering-bug-fix" से बदलना होगा, कुलमिलकर आपको डार्क शब्द को इसमें जोड़ देना है। इस बात की जानकारी सबसे पहले  WABetaInfo के माध्यम से सामने आई थी।
  • अब आपको एंटर पर क्लिक करना है, और पेज पर कहीं भी क्लिक करना है, जिसके बाद आपके द्वारा किये गए बदलाव लागू हो जाने वाले हैं। 
  • अब आप व्हाट्सएप्प वेब डार्क मॉड में हैं।
  • हालाँकि अगर आपको यह कुछ पेचीदा लग रहा है तो आप आप आसानी से कुछ एक्सटेंशन का इस्तेमाल करके भी ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक्सटेंशन बड़ी आसानी से मिल जाने वाले हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo