WhatsApp Video Message: एक के बाद एक नए फीचर्स की बौछार कर रहा WhatsApp, इस धांसू फीचर के साथ चैटिंग होगी और भी मजेदार

Updated on 14-Jun-2023
HIGHLIGHTS

WhatsApp एक नया वीडियो मेसेज फीचर रोल आउट कर रहा है

वीडियो मेसेजिस एंड-टू-एंड इंक्रिप्टेड हैं

वीडियो मेसेज भेजने के लिए आप 60 सेकंड तक की शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं

मेटा के स्वामित्व वाला मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp एंड्रॉइड और iOS पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया वीडियो मेसेज फीचर रोल आउट कर रहा है। इस नए फीचर की मदद से बीटा यूजर्स वीडियो मेसेजिस रिकार्ड करके भेज सकते हैं। 

किसी भी चैट में जब यूजर्स चैट बार में माइक्रोफोन को होल्ड करते हैं, तो यह एक वीडियो कैमरा बटन में बदल जाएगा। प्राप्तकर्ता यह पहचानने में सक्षम होंगे कि उन्हें वीडियो मेसेज कब प्राप्त हुआ और यह भी सुनिश्चित होगा कि इसे हाल ही में रिकार्ड किया गया है या नहीं, जो इसकी ऑथेंटिसिटी को काफी बढ़ाएगा।

यह भी पढ़ें: OnePlus Upcoming Phone: 150W फास्ट चार्जिंग के साथ धमाकेदार एंट्री लेगा OnePlus का ये धाकड़ फोन, जानें अब तक मिली हर छोटी डिटेल​

इसके अलावा, वीडियो मेसेजिस एंड-टू-एंड इंक्रिप्टेड हैं जिससे यह सुनिश्चित होता है कि बातचीत को बाहर का कोई भी दूसरा यहाँ तक कि खुद व्हाट्सएप भी एक्सेस नहीं कर सकता। वीडियो मेसेजिस रिकार्ड और शेयर करने का फीचर अभी iOS और एंड्रॉइड पर केवल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले कुछ हफ्तों में यह फीचर और अधिक यूजर्स के लिए भी रोल आउट किए जाने की उम्मीद है।

वीडियो मेसेज भेजने के लिए आप 60 सेकंड तक की शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं और उसे चैट में शेयर कर सकते हैं। अगर आप इस वीडियो को दोबारा देखना चाहते हैं तो आप इसे बड़ा करके देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: अब आपके बैंक अकाउंट के आसपास भी नहीं भटक सकेंगे स्कैमर्स, UPI ऐप्स पर लगा लें ये मजबूत लॉक, देखें आसान स्टेप्स

https://twitter.com/WABetaInfo/status/1668770281605722112?ref_src=twsrc%5Etfw

WhatsApp ने बताया कि वीडियो मेसेज को ऐप से सीधे फॉरवर्ड नहीं किया जा सकता, लेकिन स्क्रीन रिकॉर्डिंग करके वीडियो को सेव किया जा सकता है क्योंकि ये वीडियो व्यू वन्स मोड में नहीं जाती। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :