WhatsApp कर रही है भुगतान फीचर का परीक्षण

WhatsApp कर रही है भुगतान फीचर का परीक्षण
HIGHLIGHTS

यह फीचर फिलहाल बीटा मोड में है और इसीलिए इसकी सार्वजनिक रूप से घोषणा नहीं की गई है, क्योंकि यह अभी व्यापक स्तर पर उपलब्ध नहीं है।

फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा कंपनी वाट्सएप भारत में नए भुगतान फीचर का परीक्षण कर रही है, जो लोगों को अपने मित्रों, रिश्तेदारों को वाट्सएप के जरिए धन भेजने में सक्षम बनाएगी। टेकक्रंच ने गुरुवार देर रात कंपनी की योजनाओं से परिचित सूत्रों के हवाले से बताया कि यह फीचर फिलहाल बीटा मोड में है और इसीलिए इसकी सार्वजनिक रूप से घोषणा नहीं की गई है, क्योंकि यह अभी व्यापक स्तर पर उपलब्ध नहीं है। 

अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर मिल रहा ब्लूटूथ स्पीकर पर डिस्काउंट

जब यह फीचर लांच होगा तो नया वाट्स एप भुगतान फीचर प्रसिद्ध डिजिटल वॉलेट प्लेटफार्म पेटीएम और अन्य मैसेजिंग सेवाओं, जो भुगतान को सपोर्ट करते हैं, उनको कड़ी चुनौती देगा, खासतौर से गूगल द्वारा हाल में लांच किए गए तेज वॉलेट को इससे कड़ी चुनौती मिलेगी।

यह भुगतान सेवा यूपीआई (यूनीफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) के माध्यम से काम करेगी और कई बैंकों का इसे समर्थन मिलेगा, जिनमें भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक शामिल हैं।

बीटा परीक्षकों ने पाया है कि वाट्स एप का इंटरफेस समर्थन वाले बैंकों की बड़ी सूची दिखा रहा है और वाट्स एप के सेटिंग्स मेनू में पेमेंट फीचर का विकल्प दिया गया है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo