WhatsApp बदल रहा चैटिंग का नजरिया, अब यूजर्स बनेंगे और भी क्रिएटिव, फ़ोटो से बना सकेंगे स्टिकर्स, देखें कैसे

Updated on 07-Mar-2024
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप एंड्रॉइड पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया स्टिकर एडिटर फीचर रोल आउट कर रहा है।

इस नए फीचर की मदद से यूजर्स इमेजेस से आसानी से स्टिकर्स बना सकेंगे।

उम्मीद है कि आप 'edit sticker' ऑप्शन को चुनकर मौजूदा स्टिकर को एडिट करने में भी सक्षम होंगे।

इस साल की शुरुआती में WhatsApp ने घोषणा की थी कि अब यूजर्स अपने फ़ोटोज़ को स्टिकर्स में बदल सकते हैं और मौजूदा स्टिकर्स को एडिट कर सकते हैं। अब, WABetaInfo की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एंड्रॉइड पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए पिक्चर्स से स्टिकर्स बनाने की क्षमता (स्टिकर एडिटर फीचर) रोल आउट कर रहा है। 

कैसे काम करेगा Sticker Editor Feature?

स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक उम्मीद है कि इस नए फीचर की मदद से यूजर्स इमेजेस से आसानी से स्टिकर्स बना सकेंगे। आपके पास दो ऑप्शन्स मौजूद हो सकते हैं; या तो स्टिकर कीबोर्ड पर जाकर ‘create’ ऑप्शन को चुने, या फिर सीधे इमेज खोलें, ओवरफ़्लो मेन्यू पर जाएं और ‘create sticker’ को चुनें। इसके अलावा उम्मीद है कि आप ‘edit sticker’ ऑप्शन को चुनकर मौजूदा स्टिकर को एडिट करने में भी सक्षम होंगे। 

जब आप कोई फ़ोटो चुनेंगे तो उम्मीद है व्हाट्सएप इमेज के अंदर विषय पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने आप ड्रॉइंग एडिटर को खोल देगा। अगर रिज़ल्ट आपकी पसंद से नहीं मिलते, तो आप ऑल्टरनेटिव स्टिकर्स में से चुन सकते हैं जो संभावित तौर पर स्क्रीन के बॉटम पर उपलब्ध होंगे।

अब और भी यूनिक और क्रिएटिव होगा चैटिंग का तरीका

फ़ोटोज़ को स्टिकर्स में बदलकर यूजर्स संभावित तौर पर खुद को और भी यूनिक और क्रिएटिव तरीके से व्यक्त कर सकेंगे। उम्मीद है कि इस नए स्टिकर एडिटर फीचर की पेशकश सुविधा को और भी बढ़ा देगी जिससे यूजर्स का कीमती समय और मेहनत बचेगी। इसके अलावा मौजूदा स्टिकर्स को एडिट करने की क्षमता में लचीलेपन को शामिल किया जा सकता है जिसके कारण यूजर्स अपनी पसंद और जरूरतों के अनुसार सही तरीके से स्टिकर्स बना सकेंगे।

Search by Date Feature हुआ रिलीज़

संबंधित खबर में, व्हाट्सएप ने हाल ही में अपना एंड्रॉइड डिवाइसेज़ के लिए अपना Search by Date फीचर रिलीज़ किया था। इसकी मदद से आप एक विशेष तारीख चुनकर तेजी से अपनी चैट हिस्ट्री पर जा सकते हैं, जिससे ढेर सारी बातों को स्क्रॉल करे बिना ही पुराने मेसेजेस और जानकारी को ढूँढना बेहद आसान हो जाता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :