व्हाट्सएप के पास अब विंडोज पर है देशी स्टैंडअलोन एप

Updated on 17-Aug-2022
By
HIGHLIGHTS

विंडोज पर मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के नए एप के लिए अब यूजर्स को मैसेज भेजने, प्राप्त करने और सिंक करने के लिए अपने फोन को लिंक करने की जरूरत नहीं है।

द वर्ज के अनुसार, व्हाट्सएप की साइट पर एक अपडेट से पता चला कि ताजा विंडोज एप बीटा से बाहर है और माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

पहले, विंडोज पर यूजर्स को व्हाट्सएप के वेब-आधारित डेस्कटॉप ऐप को डाउनलोड करना पड़ता था या अपने वेब ब्राउजर से मैसेजिंग सेवा का उपयोग करना पड़ता था।

विंडोज पर मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के नए एप के लिए अब यूजर्स को मैसेज भेजने, प्राप्त करने और सिंक करने के लिए अपने फोन को लिंक करने की जरूरत नहीं है। द वर्ज के अनुसार, व्हाट्सएप की साइट पर एक अपडेट से पता चला कि ताजा विंडोज एप बीटा से बाहर है और माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

पहले, विंडोज पर यूजर्स को व्हाट्सएप के वेब-आधारित डेस्कटॉप ऐप को डाउनलोड करना पड़ता था या अपने वेब ब्राउजर से मैसेजिंग सेवा का उपयोग करना पड़ता था।

यह भी पढ़ें: म्यूजिक लवर्स के लिए बेस्ट पॉकेट साइज एंटरटेनमेंट स्पीकर

एप के पिछले संस्करण की तुलना में पुन: डिजाइन किए गए व्हाट्सएप में थोड़ा साफ इंटरफेस है, लेकिन अन्यथा यह सब अलग नहीं दिखता है।

सबसे महत्वपूर्ण बदलाव यह है कि यूजर्स को अब फोन और डेस्कटॉप ऐप के बीच संदेशों को सिंक करने के लिए अपने फोन को ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं है। व्हाट्सएप ने कहा कि वह इस समय मैकओएस के लिए एक देशी एप पर भी काम कर रहा है।

व्हाट्सएप का मल्टी-डिवाइस फीचर पूरी तरह से रोल आउट कर दिया गया है और बीटा से बाहर हो गया है। यह यूजर्स को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन बनाए रखते हुए बिना फोन की जरूरत के अपने व्हाट्सएप अकाउंट से चार डिवाइस तक लिंक करने देता है।

यह भी पढ़ें: Laal Singh Chaddha बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 6 दिन में भी 50 करोड़ नहीं कमा पाई है आमिर खान की फिल्म

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By