अब WhatsApp का इस्तेमाल होगा और भी मजेदार, चुटकियों में लगा सकेंगे अपनी पसंदीदा थीम, जानिए कैसे

Updated on 22-Aug-2024
HIGHLIGHTS

WhatsApp कथित तौर पर यूजर्स द्वारा एक डिफ़ॉल्ट थीम चुनने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है।

यह एंड्रॉइड 2.24.18.6 वर्जन के लिए व्हाट्सएप बीटा में उपलब्ध फीचर्स में से एक है।

वर्तमान में जो यूजर्स व्हाट्सएप का बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं वे इस फीचर को सेटिंग्स मेन्यू में देख सकते हैं।

WhatsApp कथित तौर पर यूजर्स द्वारा एक डिफ़ॉल्ट थीम चुनने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। चुनी गई थीम फोन की बाकी सेटिंग्स को छोड़कर केवल इसी ऐप पर काम करेगी। अभी के लिए WhatsApp थीम फोन की सेटिंग्स में अप्लाई की गई डिफ़ॉल्ट थीम पर निर्भर करती है। जब यूजर के फोन में डार्क थीम में सेट होती है, तो व्हाट्सएप ऑटोमैटिक तौर पर डार्क हो जाता है और जब सेटिंग्स में लाइट थीम अप्लाई की जाती है जो व्हाट्सएप भी लाइट थीम में बदल जाता है। अपकमिंग फीचर यूजर्स को मेसेजिंग ऐप के लिए अलग से एक कस्टम थीम चुनने की अनुमति देगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर अभी बीटा टेस्टिंग में है। यह एंड्रॉइड 2.24.18.6 वर्जन के लिए व्हाट्सएप बीटा में उपलब्ध फीचर्स में से एक है। इस फीचर की उपलब्धता के बारे में जानकारी का खुलासा अब तक नहीं हुआ है। वर्तमान में जो यूजर्स व्हाट्सएप का बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं वे इस फीचर को सेटिंग्स मेन्यू में देख सकते हैं।

नई कस्टम थीम्स लॉन्च कर रहा WhatsApp

रिपोर्ट में पता चला है कि व्हाट्सएप द्वारा दो नई फ्रेश थीम्स पेश करके अपने ऐप में बदलाव करने की उम्मीद है जो इसकी वर्तमान में इस्तेमाल की जा रही हरे रंग की थीम से अलग होंगे। ऐसी संभावना है कि लाइट मोड को चुनने से ऐप ग्रीन से ब्लैक में बदल जाएगा, जो इसे एक मॉडर्न लुक देगा। इसी तरह डार्क मोड चुनने पर संभावित तौर पर ग्रीन कलर व्हाइट में बदल जाएगा, जो एक विशेष कॉन्ट्रास्ट बनाएगा।

व्हाट्सएप कथित तौर पर आईफोन्स पर चैटिंग टैब के लिए भी नई थीम्स बनाने पर काम कर रहा है। यह संभावित तौर पर आईफोन यूजर्स को अपने चैट वॉलपेपर और चैट बबल्स को 5 रंगों में से चुनने की अनुमति देगा जिनमें व्हाइट, पिंक, क्लासिक ग्रीन, पर्पल और ब्लू शामिल होंगे।

इसके अलावा, व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर भी डेवलप कर रहा है जो चैट थीम्स की तरह ढेरों कलर ऑप्शंस में से एक्सेंट कलर को ऑल्टर करने में सक्षम बनाएगा। व्हाट्सएप संभावित तौर पर यूजर्स को ऐप के अंदर बटन्स को कस्टमाइज़ करने में भी सक्षम बनाएगा।

नए फीचर्स जल्द हो सकते हैं लॉन्च

ऊपर बताए गए फीचर्स यूजर्स के लिए अभी रिलीज नहीं हुए हैं। हालांकि, ये बीटा वर्जन में उपलब्ध हैं। इसका मतलब है कि ये फीचर्स जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। व्हाट्सएप इन फीचर्स को इसलिए बना रहा है ताकि यूजर्स अपनी पसंद के अनुसार ऐप को कस्टमाइज़ कर सकें। उम्मीद है कि ये नए फीचर्स इस प्लेटफॉर्म को और भी ज्यादा पर्सनलाइज़्ड और यूजर-फ्रेंडली बना देंगे।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :