WhatsApp ला रहा एक और गजब फीचर, इस मुसीबत से मिलेगा छुटकारा, सबके लिए है फायदेमंद

WhatsApp ला रहा एक और गजब फीचर, इस मुसीबत से मिलेगा छुटकारा, सबके लिए है फायदेमंद
HIGHLIGHTS

WhatsApp कथित तौर पर अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है।

वीडियो नोट फीचर्स यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट्स को छोटे वीडियो नोट्स भेजने में सक्षम बनाएगा।

यह फीचर एंड्रॉइड वर्जन 2.24.14.14 में उपलब्ध होगा और वर्तमान में यह बीटा टेस्टिंग चरण में है।

WhatsApp कथित तौर पर अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है जो उन्हें अपने कॉन्टैक्ट्स को वर्तमान वॉइस नोट्स की तरह वीडियो नोट्स भेजने में भी सक्षम बनाएगा। इस नए फीचर को इसलिए बनाया गया है ताकि लोग जिस तरह से इस मेसेजिंग प्लेटफॉर्म के जरिए कम्युनिकेट करते हैं उसे और बेहतर किया जा सके।

WhatsApp Video Notes क्या हैं?

वॉइस नोट्स के काफी समय बाद अब व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए वीडियो नोट्स भेजने की क्षमता लेकर आया है। WABetaInfo के अनुसार, यह फीचर एंड्रॉइड वर्जन 2.24.14.14 में उपलब्ध होगा और वर्तमान में यह बीटा टेस्टिंग चरण में है।

यह भी पढ़ें: भारत में Twitter (X) को चुनौती देने वाला Koo Social Media Platform बंद, देखें कारण

वीडियो नोट फीचर यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट्स को छोटे वीडियो नोट्स भेजने में सक्षम बनाएगा, जिससे उन्हें अपने पलों और जानकारियों को और भी ज्यादा दृष्टिगत रूप से साझा करने का एक नया रास्ता मिलेगा। साथ ही आपके पास फ़ोटोज़ और वीडियो शेयर करने का मौजूदा ऑप्शन भी है, जहां आपको ऑडियो और वीडियो नोट्स दोनों भेजने का एक आसान तरीका मिलता है।

Voice Notes क्या हैं?

वॉइस नोट्स फीचर की मदद से यूजर्स सीधे चैट विंडो से अपने कॉन्टैक्ट्स को वॉइस नोट्स भेज पाते हैं। यह वॉइस नोट फीचर पहले से ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर को कम्यूनिकेशन को आसान करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो यूजर्स को एक-दूसरे से जुड़ने का एक व्यक्तिगत तरीका प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: स्मार्टफोन नहीं हो रहा चार्ज? ये 10 तरीके आएंगे आपके काम, चुटकियों में होने लगेगी चार्जिंग

नए वीडियो नोट्स कैसे हैं फायदेमंद?

यह नया फीचर खासतौर से उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो वीडियो के जरिए कम्युनिकेट करना पसंद करते हैं। यह फीचर अलग से फोन कैमरा से वीडियो बनाकर भेजने की जरूरत को खत्म करता है। इसके अलावा इसमें ग्रुप्स और कॉन्टैक्ट्स को वीडियो नोट्स फॉरवर्ड करने की क्षमता भी शामिल है, यानि एक ही मेसेज को बार-बार रिकॉर्ड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कुल मिलाकर यह एडिशन यूजर्स की सुविधा को बढ़ाएगा और ऐप के अंदर मेसेजेस शेयर करने के तरीके को अधिक लचीलापन देगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo