चुनिंदा बीटा यूज़र्स को मिला व्हाट्सऐप ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर

Updated on 14-Jun-2018
HIGHLIGHTS

पिछले महीने व्हाट्सऐप ने घोषणा की थी कि ग्रुप विडियो कॉलिंग और स्टीकर्स फीचर को जल्द जारी किया जाएगा, लेकिन अभी तक इन फीचर्स को जारी करने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

फेसबुक ने F8 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर का वादा किया था जो अब लग रहा है आखिर स्टेज पर आ चुका है। बीटा प्रोग्राम पर व्हाट्सऐप एंड्राइड यूज़र्स को लेटेस्ट वर्जन 2.18.183  पर नए फीचर की उपलब्धता नजर आएगी। कुछ iOS यूज़र्स ने भी नए फीचर को नोटिस किया। इससे कहा जा सकता है कि यह फीचर अभी चुनिंदा एंड्राइड और iOS यूज़र्स के लिए जारी किया गया है।

पिछले महीने व्हाट्सऐप ने घोषणा की थी कि ग्रुप विडियो कॉलिंग और स्टीकर्स फीचर को जल्द जारी किया जाएगा, लेकिन अभी तक इन फीचर्स को जारी करने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, इस जानकारी को देखते हुए हम कह सकते हैं कि व्हाट्सऐप ने इस फीचर को एंड्राइड बीटा यूज़र्स के लिए जारी कर दिया है और बाद में इस स्टेबल वर्जन पर भी जारी किया जा सकता है। व्हाट्सऐप विंडोज़ यूज़र्स को इस नए एक्सपीरियंस के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ सकता है।

जबकि व्हाट्सऐप स्टिकर्स फीचर को आधिकारिक तौर पर पेश किया जाना अभी बाकी है, अभी कुछ यूज़र्स को ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर मिलना शुरू हुआ हो चुका है। WABetaInfo ने कई स्मार्टफोन्स में यह फीचर आने की रिपोर्ट के बाद यह जानकारी ट्वीट की थी। WABetaInfo ने यह भी कहा, कि ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर को इनेबल करने का कोई तरीका अभी सामने नहीं आया है इसलिए नए अपडेट का इंतज़ार करना ही विकल्प है।

अगर आप व्हाट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन पर हैं और चेक करना चाहते हैं कि यह फीचर इनेबल है या नहीं, तो आपको कॉल्स सेक्शन पर जाना होगा और किसी भी कॉन्टेक्ट (अन्य कॉन्टेक्ट का बीटा यूज़र होना भी ज़रूरी है) पर कॉल शुरू करनी होगी और देखना होगा कि कॉल में पार्टिसिपेंट ऐड करने के लिए नया विकल्प मौजूद है या नहीं। अगर फीचर आपके लिए उपलब्ध नहीं है तो आपको थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :