अब WhatsApp पर चैटिंग स्क्रीन से ही देख सकेंगे Status Updates, Instagram जैसा ये New फीचर मचाएगा धमाल

अब WhatsApp पर चैटिंग स्क्रीन से ही देख सकेंगे Status Updates, Instagram जैसा ये New फीचर मचाएगा धमाल
HIGHLIGHTS

WhatsApp कथित तौर पर चैटिंग स्क्रीन से स्टेटस अपडेट्स देखने के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है।

वर्तमान में इसे एंड्रॉइड पर टेस्ट किया जा रहा है।

यह फीचर अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ अपडेटेड रहने के अनुभव को और भी आसान बना देगा।

मेटा के स्वामित्व वाला मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स चैटिंग स्क्रीन से ही स्टेटस अपडेट्स देख सकते हैं। वर्तमान में इसे एंड्रॉइड पर टेस्ट किया जा रहा है।

जाने-माने व्हाट्सएप टिप्सटर पब्लिकेशन WABetaInfo के मुताबिक, यह मेसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए चैटिंग स्क्रीन से स्टेटस अपडेट्स देखने के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A25 5G: डिजाइन से लेकर स्पेक्स तक हर डिटेल्स लीक, लॉन्च से पहले ही जान लें Top 5 Features

बीटा यूजर्स अब चैटिंग स्क्रीन पर भी स्टेटस अपडेट्स देख सकेंगे। यहाँ अपडेट्स देखने के लिए टॉप ऐप बार पर प्रोफ़ाइल फ़ोटो के चारों तरफ एक स्टेटस रिंग नजर आएगा। 

इस फीचर की मदद से आप अधिक सुविधा के साथ अलग-अलग टैब्स पर स्विच किए बिना ही यह देख सकते हैं कि आपके कॉन्टैक्ट्स स्टेटस पर क्या शेयर कर रहे हैं। कुल मिलाकर यह फीचर अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ अपडेटेड रहने के अनुभव को और भी आसान बना देगा। 

कॉन्वर्सेशन स्क्रीन में यह स्टेटस अपडेट शामिल होने से यूजर्स अपनी चल रही चैटिंग में बाधा लाए बिना अपडेट्स के साथ जुड़े रह सकते हैं। यह फीचर Instagram Stories से मिलता-जुलता है जिसकी मदद से यूजर्स टैब्स और स्क्रीन्स को स्विच किए बिना बातचीत के साथ-साथ स्टोरीज़ भी देख पाते हैं। यह नेविगेशन केवल एफ़िशिएन्सी को ही बढ़ाएगा बल्कि अधिक यूजर-फ्रेंडली अनुभव भी देगा। 

यह भी पढ़ें: Excellent Offer! Jio AirFiber के ये प्लान हैं Best, पूरे महीने FREE में मिलेगा Netflix, Prime और ढेरों OTTs का मज़ा

ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप स्टेटस अपडेट्स को कॉन्टैक्ट से म्यूट कर देते हैं तो उस कॉन्टैक्ट के साथ खोली गई चैट में से आप अपडेट्स नहीं देख सकेंगे।

हाल ही में व्हाट्सएप ने बड़े ग्रुप्स के लिए एक नया वॉइस चैट फीचर लॉन्च किया है। जब आप वॉइस चैट शुरू करेंगे तो जॉइन करने के लिए ग्रुप मेम्बर्स को कॉल के बजाए एक पुश नोटिफिकेशन प्राप्त होगा। यह नया वॉइस चैट फीचर केवल 33 से 128 लोगों के समूह के लिए उपलब्ध है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo