व्हाट्सऐप ने जारी किया नया बीटा अपडेट, जानें क्या है ख़ास

Updated on 25-May-2018
HIGHLIGHTS

यह मीडिया केवल आपके ऐप में ही दिखाई देगा, और गैलरी में दिखाई नहीं देगा।

व्हाट्सऐप ने नया बीटा अपडेट जारी किया है जिसका वर्जन नंबर V2.18.159 है। इस अपडेट में दो नए फीचर्स शामिल हैं जिसमें से एक नया कॉन्टेक्ट शॉर्टकट है और दुसरा मीडिया विज़िबिलिटी है।

नए मीडिया विज़िबिलिटी फीचर के ज़रिए आप व्हाट्सऐप पर शेयर की गई मीडिया की विज़िबिलिटी चुन सकते हैं। आप व्हाट्सऐप सेटिंग्स में जाकर सेटिंग्स, डाटा, स्टोरेज यूसेज बदल सकते हैं और इस अपडेट के बाद यूज़र्स को मीडिया विज़िबिलिटी नाम का नया विकल्प भी मिलेगा। इस विकल्प को इनेबल करने पर आप व्हाट्सऐप पर डाउनलोड किए गए मीडिया को गैलरी में देख सकते हैं और इस फीचर को डिसेबल कर डाउनलोड मीडिया को हाईड कर सकते हैं। यह मीडिया केवल आपके ऐप में ही दिखाई देगा, और गैलरी में दिखाई नहीं देगा। अभी यह फीचर बीटा वर्जन पर शामिल है।

अपडेट में शामिल दूसरा फीचर नया कॉन्टेक्ट शॉर्टकट फीचर है। इस शोर्टकट पर प्रेस कर के आप तेज़ी से नया कॉन्टेक्ट बना सकते हैं। अगर आप व्हाट्सऐप बीटा टेस्टर हैं तो प्ले स्टोर पर जाकर नया अपडेट डाउनलोड कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप ने हाल ही में एंड्राइड और iOS यूज़र्स के लिए नया ग्रुप विडियो कॉल फीचर जारी कर दिया है, हालाँकि वर्तमान समय में यह फीचर कुछ चुनिंदा यूज़र्स के लिए ही जारी किया गया है। व्हाट्सऐप यूज़र्स iOS 2.18.52 वर्जन नंबर पर इस नए फीचर को देख पाएंगे, जबकि व्हाट्सऐप बीटा यूज़र्स एंड्राइड प्लेटफार्म पर 2.18.145 वर्जन या उससे ऊपर के वर्जन पर इस फीचर को देख पाएंगे। 

अगर आपके विडियो कॉल इंटरफेस पर यह फीचर दिखाई देता है तो आप अन्य तीन यूज़र्स को विडियो कॉल में जोड़ पाएंगे और ग्रुप विडियो कॉल फीचर का मज़ा ले पाएंगे। फेसबुक ने हाल ही में F8 डेवलपर्स कांफ्रेंस में इस नए फीचर के बारे में घोषणा की थी। लम्बे समय से व्हाट्सऐप स्टीकर फीचर के बारे में भी रुमर्स सामने आ रहे हैं लेकिन अभी इस फीचर को आधिकारिक तौर पर जारी नहीं किया गया है। व्हाट्सऐप विडियो कॉल फीचर अभी कुछ ही यूज़र्स के लिए जारी किया गया है।

वाया

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :