व्हाट्सऐप ने एंड्राइड और iOS यूज़र्स के लिए जारी किया अपना ‘डिसमिस ऐज़ एडमिन’ फीचर

व्हाट्सऐप ने एंड्राइड और iOS यूज़र्स के लिए जारी किया अपना ‘डिसमिस ऐज़ एडमिन’ फीचर
HIGHLIGHTS

यह फीचर व्हाट्सऐप के एंड्राइड वर्जन 2.18.116 और iOS वर्जन 2.18.41 पर उपलब्ध है।

व्हाट्सऐप कुछ समय से ग्रुप चैट के लिए अपने नए फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रहा था जिसके ज़रिए एडमिन अन्य एडमिनिस्ट्रेटर्स को डिसमिस या डिमोट कर सकता है। व्हाट्सऐप ने अब अपने एंड्राइड और iOS यूज़र्स के लिए नया अपडेट जारी कर दिया है। यह फीचर व्हाट्सऐप के एंड्राइड वर्जन 2.18.116 और iOS वर्जन 2.18.41 पर उपलब्ध है। कंपनी ने यह नया फीचर जारी कर दिया है और जल्द ही प्ले स्टोर पर आने वाले अपडेट के ज़रिए एंड्राइड यूज़र्स को यह अपडेट प्राप्त हो जाएगा।

इससे पहले एडमिन दूसरे यूज़र्स को प्रमोट कर सकता था, लेकिन उन्हें डिमोट करने या पद से हटाने के लिए उनका ग्रुप छोड़ना अनिवार्य था और इसके बाद एक नार्मल पार्टिसिपेंट की तरह उन्हें दुबारा ग्रुप में ऐड करना होता था। अब इस लेटेस्ट अपडेट के बाद यूज़र्स आसानी से इस काम को कर सकते हैं। इसके लिए यूज़र्स को ग्रुप ओपन करना होगा और उसके बाद ग्रुप इन्फोर पर जाकर पार्टिसिपेंट पर टैप करना होगा। Paytm Mall Deals of the Day: गेमिंग लवर्स के लिए धमाका ऑफर्स

जो पार्टिसिपेंट एडमिन नहीं है उसके सामने आपको मेक एडमिन विकल्प दिखाई देगा और जो पार्टिसिपेंट पहले से एडमिन है उसके सामने आपको डिसमिस ऐज़ एडमिन विकल्प दिखाई देगा। हालाँकि, आप अन्य पार्टिसिपेंट को एडमिन को एडमिन पोस्ट से डिसमिस कर सकते हैं लेकिन ग्रुप क्रिएटर को एडमिन की पोस्ट से नहीं हटाया जा सकता है।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

हाल ही में व्हाट्सऐप में कुछ नए फीचर्स भी शामिल हुए हैं जिसमें अचानक से डिलीट हुई किसी मीडिया फाइल को डाउनलोड करना शामिल है। यह सभी तरह के मडिया को सपोर्ट करता है जैसे GIF, तस्वीरें, वॉइस मैसेज, विडियो और डाक्यूमेंट्स आदि। व्हाट्सऐप ने अपने व्हाट्सऐप पेमेंट प्लेटफार्म पर नया रिक्वेस्ट मनी फीचर भी शामिल किया है। इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स अपने दोस्तों या फोन में सेव कॉन्टेक्ट्स से पैसे मंगवाने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। यह फीचर अभी बीटा टेस्टिंग में चल रहा है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo